बढ़ते केसों को देखकर घबराएं ना , मजबूत हौसलों से हारेगा कोरोना

बढ़ते केसों को देखकर घबराएं ना , मजबूत हौसलों से हारेगा कोरोना

रेवाड़ी अपडेट …आज के हेल्थ बुलेटिन की हम आप जानकारी दें लेकिन उससे पहले आप इस ओर ध्यान दें कि जिस तेजी से संक्रमण फ़ैल रहा है उससे घबराएं ना बल्कि सावधानी बरते .. संक्रमण तभी आप के लिए घातक साबित होगा जब आप लापरवाही करेंगे …या संक्रमण को हलके में लेकर मनमानी करेंगे.  साथ ही ये भी सामने आ रहा है कि बढ़ते केसों को देखते हुए लोग तानव ले रहे है. जरुरी है कि जो लोग संक्रमित पाए जाते..उनका होंसला बढ़ाएं …आज हम आपको ये इसलिए कह रहे है क्योंकि एक संक्रमित मरीज ने आज आत्महत्या कर ली. इस घटना का लाइव वीडियो भी सोशल मीडिया पर लगातार शेयर किया जा रहा है ..लेकिन हम वो आपको इसलिए नहीं दिखा रहे है क्योंकि वो चार सेकेण्ड  वीडियो विचलित करने वाला है. और ये खबर हम आपको इसलिए दिखा रहे है ..ताकि  आपके परिवार या मिलने वालों में से कोई संक्रमित पाया जाता है है तो उसे तनाव में आने दें.  कोरोना से ज्यादा हमारे लिए तानव और डर  नुकसानदायक है ..इसलिए होंसला रखे और होंसला बढ़ाने का काम करें .

आज जिस युद्धवीर नाम के संक्रमित व्यक्ति ने ख़ुदकुशी की है .वह झज्जर के एक गाँव के रहने वाले थे . और बिजली निगम से एसडीओ के पद से रिटायर्ड हुए थे …29 अप्रैल को वो पॉजिटिव पाए गए थे और रेवाड़ी के नागरिक अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया था .. आज दोपहर उन्होंने अस्पताल की तीसरी मंजिल से झालांग लगा दी . जिसके कारण उनकी मौत हो गई . इस मामले में शुरूआती दौर पर सामने आया है कि युद्धवीर  कोरोना पॉजिटिव आने के बाद तनाव में आ गए थे.  जिसके कारण उन्होंने ऐसा कदम उठा लिया . इसलिए हम कोरोना से लड़ने के साथ साथ डर और तनाव से भी लड़ना सीखें ..

आपको बता दें कि जिले में आज 187 नए पॉजिटिव केस सामने आयें है ,  96 मरीज ठीक भी हुए  ठीक हुए है , और दस ओर मरीजों की कोरोना के कारण मौत हो गई.. पिछले एक सप्ताह से बढ़ी संख्या में पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे है ..और इस दौरान जिले में एक्टिव केसों का आंकड़ा बढ़कर 947 पहुँच गया है. संक्रमित हुए मरीज जल्दी रिकवर भी हो रहे है ..लेकिन एक्टिव केसों की संख्या तेजी से बढ़ना हमारे लिए इसलिए चिंता की बात है …क्योंकि हम कोरोना का हलके में लेकर लापरवाही कर रहे है .  डॉक्टर्स के मुताबिक यही समय पर हम टेस्ट कराकर इलाज शुरू करा लेते है . तो जल्दी स्वस्थ भी हो सकते है . लेकिन जरूरी है कि हम संक्रमण से बचाव के लिए जारी किये गए उपायों का पालन करें.

 

Spread the love