Thursday, December 9, 2021
HomeRewariजल संचय के लिए किए गए कार्यो को केन्द्रीय पोर्टल पर किया...

जल संचय के लिए किए गए कार्यो को केन्द्रीय पोर्टल पर किया जाए अपलोड

जल शक्ति अभियान के तहत वीसी के माध्यम से सिंचाई विभाग के इंजीनियर इन चीफ सत्यवीर कादियान ने वीसी के माध्यम से जल शक्ति अभियान के तहत किए गए कार्यो की समीक्षा की और जल संचय के लिए किए गए कार्यो को केन्द्रीय पोर्टल पर अपलोड करने बारे आवश्यक दिशानिर्देश दिए गए। हरसैक/एचडब्ल्यूआरए ने जिला जल संरक्षण योजना के संबंध में अवलोकन किया है तथा आवश्यक निर्देश दिए।

 

वीसी उपरांत सीईओ जिला परिषद जयदीप कुमार ने जल शक्ति अभियान से जुड़े अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जल संचय के लिए किए गए कार्यो को केन्द्रीय पोर्टल पर  तुरंत अपलोड करें। उन्होंने कहा कि जल शक्ति अभियान के तहत प्रदेश सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों पर विभाग आपसी समन्वय बनाते हुए अभियान से जुड़े लक्ष्यों को शीघ्र पूरा करें। उन्होंने कहा कि जल शक्ति अभियान का मुख्य उद्देश्य जल की बचत व जल का संग्रह करना है। उन्होंने कहा कि हमें बारिश के पानी का भी संग्रह करना है ताकि जमीन का जल स्तर ऊंचा उठ सके।

 

उन्होंने कहा कि जल शक्ति अभियान को जन-जन तक पहुंचाने के लिए लोगों को जल संरक्षण के लिए प्रेरित किया जाए। उन्होंने कहा कि अभियान से जुड़े हुए सभी विभाग अपनी आईईसी गतिविधियों में तेजी लाएं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को जल संचय के बारे में जागरूक किया जा सके।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments