HomeHaryanaCM Khattar: हरियाणा के 100 km से आगे के क्षेत्र को NCR...

CM Khattar: हरियाणा के 100 km से आगे के क्षेत्र को NCR से बाहर करे केंद्र सरकार

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को करनाल में अपने जनता दरबार में लोगों से मिलने के बाद मीडिया के एक सवाल पर जवाब देते हुए यह कहा कि जब एनसीआर क्षेत्र का गठन हुआ था. तो लोगों ने सोचा था कि उन्हें बहुत सारी सुविधाएं मिलेंगी. लेकिन सुविधाएं उनकी उम्मीद के मुताबिक नहीं थी. मुख्यमंत्री ने खराब सुविधाओं का हवाला देते हुए केंद्र सरकार से कहा कि 100 किलोमीटर से अधिक के हमारे क्षेत्र को एनसीआर के बाहर कर दिया जाए.

 

 

उन्होंने कहा कि मैंने केंद्र सरकार को सुझाव दिया है कि एनसीआर में केवल हमारा 100 किलोमीटर तक का क्षेत्र ही रखा जाना चाहिए 100 किलोमीटर के बाहर के क्षेत्र को हरियाणा सरकार अपने स्तर पर विकसित कर लेगी. उन्होंने शनिवार को करनाल में अपने जनता दरबार में लोगों से मिलने के बाद मीडिया के एक सवाल पर जवाब देते हुए यह बात कहीं थी.

 

 

NCR में आने वाला हिस्सा

एनसीआर 55,083 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र में फैला हुआ है. जिसमें से 25327 वर्ग किलोमीटर के जिलों के है. इसके बाद 14826 वर्ग किलोमीटर उत्तर प्रदेश और 13447 वर्ग किलोमीटर राजस्थान के जिले है. हरियाणा के 15 जिले जो एनसीआर क्षेत्र का हिस्सा है. उनमें करनाल, जींद ,महेंद्रगढ़, चरखी दादरी, भिवानी, पलवल, पानीपत, गुरुग्राम, झज्जर, रेवाड़ी, सोनीपत,रोहतक, नूंह और फरीदाबाद शामिल है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments