Thursday, December 9, 2021
HomeRewariकोरोना संक्रमण फैलाव को रोकने के लिए नागरिक बरतें सावधानी

कोरोना संक्रमण फैलाव को रोकने के लिए नागरिक बरतें सावधानी

डीसी यशेन्द्र सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए निर्धारित कोविड गाइडलाइन की अनुपालना सुनिश्चित की जाए। कोरोना का प्रकोप अभी खत्म नहीं हुआ है ऐसे में सावधानी ही बचाव का सुरक्षित व सशक्त माध्यम है। डीसी जनहित में जिलावासियों को जागरूक कर रहे थे।

 

 

डीसी यशेन्द्र सिंह ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी से दूरी बनाने के लिए लोगों को सतर्क रहने की बेहद जरूरत है। उन्होंने कहा कि थोड़ी सी बेपरवाही महंगी साबित हो सकती है। डीसी ने कहा कि प्रत्येक नागरिक का यह नैतिक दायित्व है कि कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए हर जरूरी स्वास्थ्य सुरक्षात्मक कदम उठाएं। डीसी ने जिला के नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए हमें आवश्यक सावधानियों को अपनाकर खुद को और आसपास के लोगों को सुरक्षित रखना होगा। इसके साथ ही प्रत्येक नागरिक को स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन द्वारा समय-समय पर जारी किए जाने वाले परामर्श की भी अनुपालना करनी होगी।उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से निरन्तर सेंपलिंग प्रक्रिया जारी है और विभाग द्वारा लोगों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन प्रक्रिया के तहत स्वास्थ्य सुरक्षा कवच प्रदान किया जा रहा है। जिला रेवाड़ी में अब तक कोरोना से बचाव के लिए पहली व दूसरी कुल करीब 10 लाख डोज दी जा चुकी है। साथ ही सामाजिक व धार्मिक संगठनों के साथ मिलकर सार्वजनिक स्थलों पर वैक्सीनेशन कैम्प लगाए जा रहे हैं।

 

 

डीसी ने कहा कि कोरोना के साथ ही डेंगू जैसी अन्य बीमारियों की रोकथाम में भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा सुरक्षा के प्रभावी कदम जनहित में उठाए जा रहे हैं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि किसी भी रूप से लोगों को स्वास्थ्य सम्बंधित परेशानी न हो इसके लिए स्वास्थ्य सेवाओं को प्रभावी रूप से जारी रखा जाए। जहां कहीं भी जलजनित बीमारियों के लक्षण मिलें वहां विशेष टीम गठित करते हुए स्वास्थ्य जांच की जाए और फॉगिंग भी करवाते हुए लोगों को स्वच्छता बनाये रखने का संदेश दिया जाए। उन्होंने कहा कि हमारी थोड़ी सी सावधानी ही बीमारियों से दूरी बनाए रखने में सहायक रहेगी।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments