Monday, November 29, 2021
HomeHaryanaस्वदेशी मेगा स्टोर का हुआ शुभारंभ, महिला शक्ति ने फिता काट किया...

स्वदेशी मेगा स्टोर का हुआ शुभारंभ, महिला शक्ति ने फिता काट किया उद्धघाटन

बावल: लंबे समय से स्वदेशी की मुहिम चला रही समाज सेवी संस्था ‘प्रयास- एक पहल’ की सहायक कंपनी स्वदेशी संसार मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड ने शहीद भगत सिंह के जन्म दिवस के मौके पर सिविल अस्पताल के सामने अपना पहला स्वदेशी मेगा स्टोर जनता को समर्पित किया। स्टोर का उद्घाटन  संस्था की डायरेक्टर मीनाक्षी महलावत के साथ लक्ष्मी देवी, शंकुनतला देवी और कमलेश देवी ने सामूहिक रूप से रिबन काटकर किया। इस मौके पर  मीनाक्षी महलावत ने कहा कि उनकी संस्था हर जरूरतमंद की सेवा को सदैव तत्पर है। संस्था का मकसद जनसेवा के साथ देशभक्ति करना और लोगों को सक्षम बनाना भी है। उनकी संस्था स्वदेशी वस्तुओं और उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए स्वदेशी संसार नाम से ग्रोसरी स्टोर कि चेन शुरू करेगी। इसी कड़ी में पहला स्वदेशी ‘सुपर स्टोर’ करीब एक महीना पहले गुरुग्राम में शुरू किया गया । आज बावल  में कंपनी के पहले  ‘स्वदेशी संसार मेगा स्टोर‘ की शुरुआत की गयी है।

मीनाक्षी महलावत ने बताया कि उनकी कंपनी का लक्ष्य एक साल में 300 से ज्यादा स्टोर खोलने का है स्वदेशी संसार स्टोर में अपने देश की कंपनियों और अपने देश के लोगों द्वारा तैयार माल ही बेचा जाएगा।  महलावत ने बताया कि उनकी कंपनी का मकसद स्वदेशी कंपनियों का सामान किफायती दरों पर उपलब्ध करवाने के साथ लोगों को सक्षम बनाना भी है।
स्टोर के संचालक जगदेव सिंह, और विक्रांत ग्रेवाल ने बताया कि उनकी कंपनी स्थानीय स्तर पर अच्छे उत्पाद बनाने वाले उत्पादकों को भी स्वदेशी संसार स्टोर के जरिये मंच उपलब्ध करवायेगी। स्टोर के तीसरे साथी सर्वेश महलावत ने कहा कि उनकी कंपनी का मकसद मुनाफा कमाना नहीं बल्कि समाज सेवा के साथ स्वदेशी की मुहिम को आगे बढ़ाना है। इस मौके पर शहर के अनेक गणमान्य लोगों ने स्टोर पर आकर खरीददारी की तथा स्वदेशी अपनाने के साथ स्वदेशी मुहिम के साथ जुड़ने की भी इच्छा जगाई।  खास बात ये रही कि आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में आयी महिलाओं ने जमकर खरीददारी की।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments