Friday, January 21, 2022
HomeRewariश्री श्याम सेवा समिति ने कराई 11 जोड़ों की शादी

श्री श्याम सेवा समिति ने कराई 11 जोड़ों की शादी

रेवाड़ी की श्री श्याम सेवा समिति ट्रस्ट के द्वारा 19वां सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन 14 जनवरी को हिंदू हाई स्कूल मॉडल टाउन रेवाड़ी में किया गया।   संस्था के प्रधान प्रवीण अग्रवाल सांतोवाले व ट्रस्ट के चेयरमैन रामकिशन अग्रवाल ने संयुक्त रूप से बताया कि इस मांगलिक कार्यक्रम का शुभारंभ शुक्रवार 14 जनवरी को दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रमुख समाजसेवी बृजलाल गोयल कोसली वाले, नगर पार्षद निहाल यादव, प्रसिद्ध समाजसेवी सुनील अग्रवाल व प्रमुख उद्योगपति अशोक सोमाणी द्वारा बाबा श्याम के समक्ष दीप प्रज्वलन कर किया गया।

 

श्री श्याम सेवा समिति ट्रस्ट के तत्वाधान में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के साथ-साथ उनका जीवन संवारने की दिशा में एक अभियान के तहत विगत 20 वर्षों से कन्याओं का सामूहिक विवाह करते हुए समाज के प्रति अपने कर्तव्य को लेकर एक सजग प्रहरी के रूप में सेवारत है। इस सामाजिक पहल का नामकरण ‘‘बेटी बचाओ, जीवन सवारों‘‘ किया गया है। इसी कड़ी में इस वर्ष भी 11जोड़ों का सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन 14 जनवरी मकर सक्रांति के पावन पर्व पर किया गया।

उन्होंने बताया की मकर सक्रांति के पावन पर्व पर जिला वासियों ने दान करने की परंपरा में बढ़चढ़ कर न केवल कन्यादान किया बलिक कार्यक्रम में पधार कर नव दंपतियों को अपना आशीर्वाद प्रदान  किया। श्री श्याम सेवा समिति ट्रस्ट गत 20 वर्षों में अब तक 390 कन्याओं का सामूहिक विवाह करवा चुकी हैं। उन्होंने बताया कि  भजन सम्राट संजय मित्तल कोलकाता ने भी कार्यक्रम में पहुंच कर बाबा का गुणगान किया। पंडित महेश पतसारिया ने मंत्रोचार के साथ वर वधु के सामूहिक फेरे करवाए।

इस कार्यक्रम को संपन्न कराने में उपप्रधान मनोज गोयल, सचिव शरद गोयल, खजांची गोबिंद अग्रवाल, ट्रस्टी सतीश अग्रवाल, ट्रस्टी राजीव गोयल, ट्रस्टी एंव पार्षद दीपक अग्रवाल, ट्रस्टी प्रवीण डाटा, ट्रस्टी प्रेमस्वरूप अग्रवाल व समस्त कार्यकरिणी का बहुत बड़ा योगदान रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments