जिला का रिकवरी रेट बढ़कर 92.4 प्रतिशत हुआ

  • जिले में नए संक्रमितों की संख्या में आ रही लगातार कमी:उपायुक्त
  • जिला का रिकवरी रेट हुआ 92.4 प्रतिशत: डीसी यशेन्द्र सिंह
  • अब तक 2 लाख 6 हजार 174 व्यक्तियों का हो चुका है टीकाकरण: उपायुक्त /

रेवाड़ी, 25 मई। डीसी यशेन्द्र सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन की सजगता और नागरिकों के सहयोग की वजह से फिलहाल कोरोना का प्रभाव कम हुआ है, लेकिन अभी भी हम सभी को सावधान रहने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि जिला में कोरोना महामारी संक्रमितों की संख्या में लगातार कमी का आना जिलावासियों के लिए अच्छी खबर है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमितों के रिकवरी रेट में भी लगातार सुधार देखने को मिल रहा है।

उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने बताया कि जिला में अभी तक दो लाख 6 हजार 174 व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा चुका है, जिनमें 9 हजार 614 हैल्थ केयर वर्कर्स, 10 हजार 487 फ्रंट लाईन वर्कर्स, 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के ऊपर 90 हजार 308, 60 से 45 वर्ष आयु वर्ग से ऊपर के 68 हजार 618 व्यक्ति तथा 18 से 45 वर्ष आयु वर्ग के 27 हजार 147 व्यक्ति शामिल हैं।

उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने बताया कि जिले में विभिन्न स्थानों पर सर्वे टीमों द्वारा घर-घर पहुंच कर संभावित मरीजों की पहचान की जा रही है। उन्होंने बताया कि टीम द्वारा सर्दी, खांसी, बुखार, सिरदर्द इत्यादि के बारे में जानकारी प्राप्त कर रही हैं। कोरोना के संदिग्ध लक्षण वाले व्यक्तियों को कोरोना की जांच कराने के लिए प्रेरित कर उन्हें स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं।

उपायुक्त ने बताया कि जिला में अब कुल 1191 एक्टिव केस है जिनमें से 893 मरीज होम आईसोलेशन में है। होम आईसोलेशनमें रह रहे लोगों से दूरभाष के माध्यम से संपर्क किया जाता है। उन्होंने बताया कि ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में होम आईसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों को मैडिकल किट, आयुर्वेदिक दवाईयों की होम डिलीवरी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: