Thursday, January 20, 2022
HomeHaryanaसम्मान समारोह- प्रतिभा सम्मान समारोह में केन्द्रीय मंत्री द्वारा मेधावी विद्यार्थी किए...

सम्मान समारोह- प्रतिभा सम्मान समारोह में केन्द्रीय मंत्री द्वारा मेधावी विद्यार्थी किए गए सम्मानित

केन्द्रीय सांख्यिकी व कार्यक्रम कार्यान्वयन योजना मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने कहा है कि आधुनिक युग में समाज का शिक्षा व आर्थिक रूप से मजबूत होना जरूरी है।
राव इन्द्रजीत सिंह सोमवार को रेवाड़ी में अग्रवाल सभा द्वारा आयोजित अग्रवाल प्रतिभा सम्मान समारोह में बोल रहे थे। इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने दसवीं व बारहवीं कक्षा में 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले अग्रवाल समाज के 74 विद्यार्थियों को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि मुझे फक्र है कि अग्रवाल समाज के कार्यक्रम आयोजित कर बच्चों को सम्मानित करते है यह समाज का बड़प्पन है। उन्होंने कहा कि संख्या में अग्रवाल समाज कम हो सकता है लेकिन दरियादिल दिखाने में अग्रवाल समाज सबसे आगे रहा है।
उन्होंने कहा कि आज देश कोरोना महामारी के कारण परेशानी से घिरा हुआ है, बावजूद इसके प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने विश्व में भारत का झण्डा बुलंद किया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने बनते ही वन रैंक वन पैंशन दिया जिस पर पहली बार साढ़े आठ हजार करोड़ रूपए खर्च किए गए तथा अब यह 14 हजार करोड़ रूपए से भी अधिक है। उन्होंने कहा कि सांसद निधि फंड कोविड फंड में दे दिया गया है जब भी आगे मिलेगा तो वे इस पैसे को जरूर विकास कार्यो के लिए देगें।
राव ने अपने विदेशी दौरे का उदाहरण देते हुए बताया कि चिल्ली के राजनेता दंपति जयपुर आए हुए थे। शॉपिंग के दौरान उनकी पत्नी ने ज्वैलर्स की दुकान पर एक आभूषण पसंद किया लेकिन उनके पास उस वक्त उतनी रकम नहीं थी कि वे उस आभूषण को खरीद सकें। उस राजनेता की पत्नी शॉपिंग करते हुए बार-2 उसी दुकान पर पहुंच जाती तो उस दुकानदार ने उसे कहा कि आप किस होटल में ठहरे हुए हैं, अपना पता बता दें। सायं के समय वह दुकानदार, उस दंपति को वह आभूषण उपहार के रूप में देने गया और उसने उस चिल्ली राजनेता दंपति को कहा कि आप जब चाहे तब इस आभूषण की कीमत अदा कर देना। राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि चिल्ली के इस राजनेता ने अपने देश में खुलेआम एक समारोह में खड़े होकर यह बात कही कि हिन्दुस्तान जैसी साख दुनिया में किसी की नहीं।
केन्द्रीय मंत्री ने अग्रवाल समाज के लोगों की तारीफ करते हुए कहा कि गौशालाओं में दान देने की सभी की आस्था है लेकिन अग्रवाल समाज दूसरों समाजों की अपेक्षा गौदान में हमेशा से आगे रहे है। उन्होंने कहा कि उनके दादा ने कुतुबपुर में स्वामी दयानंद के नाम से सबसे पहले गौशाला देश में बनाई जो आज भी चल रही है।
इस अवसर कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह ने कहा कि अग्रवाल समाज उपेक्षित लोगों को भी अपने साथ जोड़े तथा उनके लिए भी कार्य करें ताकि दूसरे लोग भी उनसे प्रेरणा ले सकें। उन्होंने कहा कि प्रतिभा सम्मान से दूसरे लोग भी प्रेरणा लेते है तथा आगे बढने का प्रयास करते है। एम्स निर्माण के बारे में उन्होंने कहा कि इसके लिए जमीन पूरी हो गई है और निकट समय में इसका शिलान्यास हो जाएगा। इसके बन जाने से इस क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित होगें।
इस अवसर पर दीपक मंगला ने अग्रवाल समाज की तरफ से केन्द्रीय मंत्री का आभार प्रकट किया। जिला भाजपा अध्यक्ष हुकुमंचद ने भी समाज के मेधावी बच्चों को बधाई देते हुए आगे भी अपने समाज का नाम रोशन करने के लिए प्रेरित किया।
केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने इससे पूर्व अग्रवाल भवन के प्रथम तल का उद्घाटन भी किया।
इस मौके पर अग्रवाल समाज के प्रधान राधेश्याम गुप्ता, उप-प्रधान दीपक मंगला, सचिव दीपक अग्रवाल, संयुक्त सचिव प्रेम प्रकाश अग्रवाल, कैशियर मुकेश गुप्ता, अजय मित्तल, एसडीएम रविन्द्र यादव सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments