ब्रेकिंग न्यूजरेवाड़ीशिक्षा

सैनिक स्कूल रेवाड़ी में कक्षा छठी व नौवीं में प्रवेश के लिए करें आवेदन,आयु सीमा व आवेदन शुल्क और कैसे करें आवेदन पढ़े विस्तार से

अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 8 जनवरी 2023 को आयोजित की जाएगी राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा आयोजित की जाने वाली अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 30 नवंबर तक जमा कराए जा सकते हैं।

डीसी एवं अध्यक्ष जिला सैनिक बोर्ड रेवाड़ी अशोक कुमार गर्ग ने बताया कि सैनिक स्कूल रेवाड़ी में शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए कक्षा छठी व नौवीं में प्रवेश के लिए अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 8 जनवरी 2023 को आयोजित की जाएगी राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा आयोजित की जाने वाली अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 30 नवंबर तक जमा कराए जा सकते हैं। अभ्यर्थी सैनिक स्कूल रेवाड़ी में प्रवेश के लिए वेबसाइट https://aissee.nta.nic.in/ पर 30 नवंबर सायं 5 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

डीसी ने बताया कि एआईएसएसईई परीक्षा-2023 अगले वर्ष 8 जनवरी, 2023 को आयोजित की जाएगी। उन्होंने छात्रों को सलाह दी कि सैनिक स्कूल एडमिशन फॉर्म 2023 भरने से पहले वे अच्छी तरह से एआईएसएसईई पात्रता मानदंड 2023 जांच लें। उन्होंने बताया कि सैनिक स्कूल रेवाड़ी में लगभग 100 सीट कक्षा छठी व लगभग 40 सीट कक्षा नौवीं की भरी जानी है।

आयु सीमा व आवेदन शुल्क :

कक्षा 6 में प्रवेश के लिए, उम्मीदवारों की आयु 31 मार्च, 2023 को 10 से 12 वर्ष के बीच होनी चाहिए। बालिका उम्मीदवार केवल कक्षा 6 के लिए आवेदन कर सकती हैं। कक्षा 9 में प्रवेश के लिए, उनकी आयु 13-15 वर्ष के बीच होनी चाहिए और प्रवेश के समय किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से कक्षा 8 उत्तीर्ण होना चाहिए।

सामान्य/ओबीसी (एनसीएल)/रक्षा/पूर्व सैनिकों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹650 है और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹500 है। अभ्यर्थी इस बारे में और अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट विजिट करें।

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन :
– आधिकारिक वेबसाइट https://aissee.nta.nic.in/ पर जाएं।
– होमपेज पर एआईएसएसईई 2023 एप्लीकेशन फॉर्म पर क्लिक करें।
– अपने आप को रजिस्टर्ड करें और आवेदनों के साथ आगे बढ़ें।
– आवश्यक विवरण भरें, दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
– फॉर्म जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट लें।

Back to top button