पुलिसरेवाड़ी

पचास लाख की लॉटरी का लालच देकर ठगी मामले में दूसरा आरोपी गिरफ्तार

साइबर थाना पुलिस ने पचास लाख की लॉटरी का लालच देकर ठगी करने के मामले में दूसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान नूंह जिले के फिरोजपुर झिरका हाल राजस्थान के मोहनपुर निवासी आसिफ अली के रूप में हुई है। एक आरोपी मोहम्मद कैफ को पुलिस ने ठगी की घटना के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया था और आरोपी के कब्जे से 91000/- रुपये बरामद किए थे।

जांच अधिकारी एचसी जितेंद्र ने बताया कि दान बिहारी पुत्र उद्धव शर्मा प्रसाद निवासी परशुराम कॉलोनी जिला रेवाड़ी ने अपनी शिकायत में बताया की 20 मई को मेरे मोबाइल नंबर पर अनजान नंबर से एक फोन कॉल आई कि दान बिहारी सिंह आपकी 50 लाख रुपये की लाटरी लग गई है।

लालच में आकर मैंने उस पर विश्वास करके उसके बताए मोबाइल नंबर पर तीन ट्रांजैक्शन के माध्यम से 94,517/- रुपये गूगल पे के माध्यम से ट्रांसफर कर दिए। जब मैंने वापिस उस नंबर पर फोन किया तो उसने कहा कि आपके पैसे वापिस नहीं आएंगे। जिस पर मैंने अगले दिन बैंक में जाकर तसल्ली कि तो उन्होंने बताया कि आपके साथ फ्रॉड हुआ है।

साइबर थाना पुलिस ने दान बिहारी सिंह की शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू की थी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बैंक अधिकारियों से रुपए ट्रांसफर किए गए बैंक खाता का विवरण लेकर उसमें दिए गए पता राजस्थान के मनोहरपुर पर दबिश देकर आरोपी नूह जिले के फिरोजपुर झिरका हाल राजस्थान के मोहनपुर निवासी मोहम्मद कैफ को गिरफ्तार कर लिया था।

आरोपी को अदालत में पेश करके दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया था। रिमांड के दौरान पूछताछ में दूसरे आरोपी आसिफ अली का नाम सामने आया था। पुलिस ने मंगलवार को दूसरे आरोपी आसिफ अली को भी गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को आज अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड लिया है।

 

 

Back to top button