ब्रेकिंग न्यूजरेवाड़ी

पंचायत चुनाव: जिला परिषद रेवाड़ी का वार्ड नंबर 8 बीसी (ए) के लिए हुआ आरक्षित

हरियाणा पंचायती राज संस्थाओं के आगामी आम चुनावों के मद्देनजर हरियाणा पंचायती राज निर्वाचन नियमावली 1994 के नियम 5 में किए गए प्रावधान के अनुसार जिला परिषद रेवाड़ी का वार्ड नंबर आठ बीसी (ए) के लिए आरक्षित हुआ। मंगलवार को लघु सचिवालय सभागार में जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं डीसी अशोक कुमार गर्ग की अध्यक्षता में आरक्षण के लिए लॉटरी ड्रा निकाला गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं डीसी अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि पिछड़ा वर्ग-क के आरक्षण के लिए पिछड़े वर्ग-क की जनसंख्या जिन वार्ड में सबसे अधिक होगी उनमें से सरकार द्वारा निर्धारित किए गए वार्डों के तीन गुणा वार्ड में से आरक्षण लाटरी के द्वारा किए जाने का प्रावधान है।

एडवोकेट राजेश कुमार ने निकाली पर्ची :

जिला परिषद के वार्ड नंबर 8, 17 व 18 की पिछड़े वर्ग की जनसंख्या सबसे अधिक होने के चलते वार्ड नंबर 8, 17 व 18 में से बीसी (ए) के आरक्षण लॉटरी के माध्यम से ड्रा निकाला गया। जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं डीसी अशोक कुमार गर्ग ने लघु सचिवालय सभागार में उपस्थित व्यक्तियों में से डब्बे में से पर्ची उठाने बुलाया इस पर राजेश कुमार एडवोकेट निवासी बखापुर द्वारा डब्बे में से पर्ची निकाली गई, जिस आधार पर जिला परिषद रेवाड़ी के वार्ड नंबर आठ को बीसी (ए) के लिए आरक्षित किया गया।

ये है जिला परिषद रेवाड़ी के 18 वार्ड की स्थिति :

जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं डीसी अशोक कुमार गर्ग ने बताया कि जिला परिषद रेवाड़ी में कुल 18 वार्ड हैं, जिनमें से वार्ड नंबर एक महिलाओं के अलावा अन्य व्यक्तियों के लिए, वार्ड नंबर दो महिला के लिए, वार्ड नंबर तीन महिलाओं के अलावा अन्य व्यक्तियों के लिए, वार्ड नंबर चार अनुसूचित जाति महिलाओं के अलावा अन्य व्यक्तियों के लिए, वार्ड नंबर पांच महिला के लिए, वार्ड नंबर छह महिलाओं के अलावा अन्य व्यक्तियों के लिए, वार्ड नंबर सात महिला के लिए, वार्ड नंबर आठ बीसी (ए) के लिए,, वार्ड नंबर नौ महिला के लिए, वार्ड नंबर दस अनुसूचित जाति महिला के लिए किया गया है.

वहीं वार्ड नंबर ग्यारह महिलाओं के अलावा अन्य व्यक्तियों के लिए, वार्ड नंबर बारह महिला के लिए, वार्ड नंबर तेरह अनुसूचित जाति महिलाओं के अलावा अन्य व्यक्तियों के लिए, वार्ड नंबर चौदह महिलाओं के अलावा अन्य व्यक्तियों के लिए, वार्ड नंबर पंद्रह अनुसूचित जाति महिला के लिए, वार्ड नंबर सोलह महिला के लिए, वार्ड नंबर सतरह महिलाओं के अलावा अन्य व्यक्तियों के लिए तथा वार्ड नंबर अठारह महिला के लिए आरक्षित किया गया है।

Back to top button