पुलिसरेवाड़ी

साइबर क्राइम रोकने के लिए हेल्पलाइन नंबर 1930 जारी : डीसी

सरकार की ओर साइबर क्राइम को रोकने के लिए हेल्पलाइन नंबर 1930 जारी किया गया है। जिला व पुलिस प्रशासन की ओर से जिला में साइबर अपराधों के बारे में आम जनता को ज्यादा से ज्यादा जागरूक किया जा रहा है ताकि साइबर अपराधों को कम किया जा सके।

डीसी अशोक कुमार गर्ग ने बताया कि प्रशासन की ओर से सोशल मीडिया और विभिन्न स्थानों पर राष्ट्रीय साइबर अपराध हेल्पलाइन नंबर 1930 के बैनर लगाकर आमजन को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ये हेल्पलाइन नंबर चौबीसों घंटे खुला रहता है और धोखाधड़ी के शिकार लोग कभी भी इस हेल्पलाइन नंबर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

 

उन्होंने बच्चों और विशेषकर महिलाओं से साइबर अपराध घोटालों से सावधान रहने की अपील की। उन्होंने बताया कि साइबर ठगों द्वारा क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, ऑनलाइन शॉपिंग, रिश्तेदार बनकर खाते में पैसे डलवाने, लिंक भेजकर ठगने की शिकायतें मिलती रहती हैं, हमें ऐसे ठगों से सावधान एवं सतर्क रहना चाहिए।

 

उन्होंने बताया कि साइबर ठगी का शिकार होने पर अकसर लोग शिकायत करने में देरी कर देते हैं। जिसकी वजह से उनका नुकसान हो जाता है। इसलिए साइबर ठगी का शिकार होने  पर तुरंत 1930 डायल करें।

Show More
Back to top button