राजनीतिकरेवाड़ी

रेवाड़ी में केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने वितरित किये गोल्डन कार्ड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल नेक नीयत व ईमानदारी के साथ गरीब व जरूरतमंद को हर संभव सहयोग देने के उद्देश्य से कल्याणकारी जनहितकारी योजनाओं को मूर्तरूप दे रहे हैं.

केंद्रीय विद्युत एवं भारी उद्योग राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत योजना का अंत्योदय परिवारों तक विस्तार करने की हरियाणा सरकार की आज से शुरू की गई चिर आयु योजना स्वास्थ्य सेवा के रूप में अंत्योदय परिवारों के स्वास्थ्य लाभ की दिशा में अहम कदम है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल नेक नीयत व ईमानदारी के साथ गरीब व जरूरतमंद को हर संभव सहयोग देने के उद्देश्य से कल्याणकारी जनहितकारी योजनाओं को मूर्तरूप दे रहे हैं. यह योजना भी जनसेवा को समर्पित है. डीसी अशोक कुमार गर्ग ने केंद्रीय राज्य मंत्री गुर्जर का जिला में पहुंचने पर स्वागत किया.

गरीब परिवारों के लिए वर्ष 2018 में शुरू की गई आयुष्मान भारत योजना का हरियाणा सरकार ने विस्तार किया है. आज प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर इस योजना के विस्तार के शुभारंभ कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है. रेवाड़ी में केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने इस योजना का शुभारंभ किया और लाभर्थियों को गोल्डन कार्ड वितरित किये.

केन्द्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि सरकार को गरीब व्यक्ति की चिंता है. इसलिए सरकार ने आयुष्मान भारत योजना शुरू की और अब हरियाणा सरकार ने इस योजना का विस्तार करते हुए 1 लाख 80 हजार वार्षिक आय से कम वाले परिवारों को भी जोड़कर बड़ी आबादी को फायदा दिया है.

Back to top button