रेवाड़ीशिक्षा

शहबाजपुर पदैयावास में निबंध व स्लोगन प्रतियोगिता का किया गया आयोजन

पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव के मद्देनजर पारदर्शी, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव प्रक्रिया को कराना जिला प्रशासन का मुख्य उद्देश्य है। इसी उद्देश्य की सार्थकता में शिक्षा विभाग अपना सक्रिय दायित्व निभा रहा है।

डीईओ नसीब सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि डीसी अशोक कुमार गर्ग के मार्गदर्शन में रेवाड़ी जिला में शनिवार, 12 नवंबर को आयोजित होने वाले पंचायत आम चुनाव को स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिए जिला में उनके विभाग के माध्यम से व्यापक स्तर पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत गुरूवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय शहबाजपुर पदैयावास में निबंध व स्लोगन प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। विद्यार्थियों ने निबंध व स्लोगन के माध्यम से संदेश दिया कि लोकतंत्र में मतदान मतदाता का सबसे बड़ा अधिकार है। मतदाता को इस अधिकार का उपयोग अवश्य करना चाहिए। इससे लोकतांत्रिक व्यवस्था की जड़ें और अधिक मजबूत होती हैं।

डीईओ नसीब सिंह ने बताया कि प्रशासन की ओर से पंचायत चुनाव में गांव-गांव में मतदाता जागरूकता गतिविधियां के माध्यम से जागरूकता बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं शिक्षा विभाग द्वारा निबंध लेखन, रंगोली निर्माण एवं चित्रकला के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है।

Back to top button