रेवाड़ीशिक्षा

एक दशक देरी : एक सितंबर से गोठडा खोरी सैनिक स्कूल में लगेगी क्लास !

रेवाड़ी में बन रहे सैनिक स्कूल भवन के निर्माण का कार्य करीबन पूरा होने वाला है. उम्मीद है कि आगामी एक सितंबर से गोठडा –पाली में बन रहे सैनिक स्कूल के भवन में क्लास शुरू कर दी जाएँ. डीसी अशोक कुमार गर्ग ने निर्माणधीन स्कूल का निरीक्षण करके अधिकारियों को निर्देश दिए है कि एक सितंबर से यहाँ क्लास शुरू करना सुनिश्चित किया जायें.

डीसी ने संबंधित अधिकारियों को सैनिक स्कूल भवन के लंबित कार्यो में तेजी लाने और जो भी कार्य बचे हुए हैं उन्हें जल्द से जल्द पूरा करवाने के निर्देश दिए। डीसी ने नए सैनिक स्कूल भवन के लेआउट का अवलोकन करते हुए लोकनिर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता को निर्देश दिए कि निर्माण का जो भी कार्य शेष है उसे जल्द से जल्द पूरा करवाएं।

 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 29 अगस्त 2008 को गोठडा खोरी गाँव में सैनिक स्कूल की आधाशिला तत्कालीन सरकार ने रखी थी. उसके एक साल बाद से ही रेवाड़ी शहर में सैनिक स्कूल की क्लास शुरू कर दी गई थी. पिछले लम्बे समय से सेक्टर चार रेवाड़ी में सैनिक स्कूल की क्लास लग रही है. और कई वर्षों से ये कहा जा रहा है कि सैनिक स्कूल जल्द खुद के भवन में शिफ्ट होगा. वर्ष 2013-14 में सैनिक स्कूल का निर्माण पूरा होना था लेकिन आज इतना वक्त बीतने के बावजूद सैनिक स्कूल को खुद का भवन नहीं मिल पाया है.

हाल में ही 3 जून को राज्यमंत्री ओपी यादव ने भी सैनिक स्कूल का निरीक्षण किया था और कहा था कि आगले तीन में सैनिक स्कूल गोठडा में क्लास शुरू हो जायेगी. वहीँ निर्माण कार्य में हुई देरी के सवाल के जवाब में कहा था कि पिछली सरकार ने इस निर्माण कार्य को लटकाएं रखा लेकिन उनकी सरकार ने तेजी से इसपर काम किया है.

 

राव इन्द्रजीत सिंह का 10 नवंबर 2017 को दिया गया बयान

राज्यमंत्री ओपी यादव का बयान सुनने के बाद आप केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह  का 10 नवंबर 2017 को दिया गया बयान भी सुन लीजिये. करीबन 5 वर्ष पहले राव इन्द्रजीत सिंह ने अपने संबोधन में कहा था कि जब हम इस मंत्रालय में थे जब दो –तीन साल में जाकर फीता काट आते थे. लेकिन गोठडा खोरी स्कूल का निर्माण पहले हुड्डा सरकार के समय में लटकाए रखा और अब उनकी पार्टी की हरियाणा सरकार ने पैसे के अभाव में निर्माण को लटकाया हुआ है.

 

बहराल सैनिक स्कूल को लेकर जमकर राजनीति हुई लेकिन फाइनली उम्मीद है कि आने वाले समय में सैनिक स्कूल को खुद का भवन मिलने जा रहा है.

Show More
Back to top button