Friday, January 21, 2022
HomeRewariरेवाड़ी: एम्स बनने से स्वास्थ्य सेवाओं के साथ-साथ रोजगार के बढेंगे अवसर

रेवाड़ी: एम्स बनने से स्वास्थ्य सेवाओं के साथ-साथ रोजगार के बढेंगे अवसर

स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तारीकरण में माजरा गांव की भूमि पर बनने वाला अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान-एम्स रेवाड़ी जिला सहित हरियाणा व राजस्थान के लोगों के लिए सहयोगी रहेगा। केंद्र व प्रदेश सरकार के साथ ही जिला प्रशासन रेवाड़ी माजरा गांव में एम्स निर्माण प्रक्रिया को प्रभावी रूप से आगे बढ़ाने में सक्रिय भागीदारी निभा रहा है। सोमवार को डीसी यशेंद्र सिंह ने कैंप कार्यालय में संबंधित अधिकारियों के साथ दी माजरा कॉऑपरेटिव मल्टीपर्पज सोसायटी के पदाधिकारियों सहित एम्स निर्माण सहयोग समिति के लोगों से बातचीत की और प्रशासनिक व्यवस्था के अनुरूप निर्धारित प्रक्रिया को पूरा करने में सहभागिता निभाने के लिए प्रेरित किया। समिति के पदाधिकारियों व माजरा गांव के लोगों ने सरकार व प्रशासन की ओर से एम्स निर्माण कार्य में निभाई जा रही जिम्मेवारी की सराहना की।

 

 

डीसी यशेंद्र सिंह ने कहा कि एम्स निर्माण प्रक्रिया को प्रशासनिक स्तर पर तेजी से आगे बढ़ाया जा रहा है और जल्द ही एम्स निर्माण प्रक्रिया को अंतिम रूप देते हुए जनसेवा के रूप में एक सार्थक विकासात्मक प्रोजेक्ट का साक्षी माजरा क्षेत्र बनने जा रहा है। उन्होंने कहा कि एम्स निर्माण प्रक्रिया के अंतर्गत आने वाले कार्यों को यथा संभव पूरा करने के लिए एडीसी की अध्यक्षता में कमेटी का गठन करते हुए कार्य पूरा किया जाएगा।  गांव माजरा के लोगों का कहना है कि स्वेच्छा से उन्हें इस पुनीत अभियान में आहुति डालने का अवसर मिला है और पूरा क्षेत्र में एम्स प्रोजेक्ट के आगमन को लेकर पूरा उत्साह है। बैठक में एसडीएम रेवाड़ी रविंद्र यादव, डीआरओ राजेश ख्यालिया, डीडीपीओ एच.पी.बंसल, डीटीपी धर्मवीर सिंह सहित माजरा गांव के प्रतिष्ठित लोग उपस्थित रहे।

 

 

एम्स आगमन का एम्स निर्माण सहयोग समिति ने किया स्वागत :

डीसी के साथ हुई बैठक उपरांत दी माजरा कॉआपरेटिव सोसायटी के प्रधान जगदीश सिंह का कहना है कि यह हर्ष का विषय है कि एम्स के रूप में मिल रही बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं को जरूरतमंद तक पहुंचाने में माजरा क्षेत्र की जनता भागीदार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि माजरा में एम्स जैसे प्रतिष्ठित स्वास्थ्य संस्थान का आगमन विकास की दृष्टि से भी अहम रहेगा। माजरा क्षेत्र के लोगो की ओर से वे केंद्र सरकार के साथ ही केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, मुख्यमंत्री मनोहर लाल व सहकारिता मंत्री डा.बनवारी लाल सहित डीसी यशेंद्र सिंह व जिला प्रशासन की पूरी टीम का आभार व्यक्त करते हैं।

 

दी माजरा कॉआपरेटिव सोसायटी के कोषाध्यक्ष दिलबाग सिंह ने कहा कि सरकार माजरा में एम्स बनाने जा रही है इससे बहुत खुशी की अनुभूति हो रही है। सरकार व हम सब एम्स को सिरे चढ़ाने के लिए प्रयासरत हैं और हर पहलू पर वे प्रशासन की ओर से निर्माण प्रक्रिया के लिए उठाए जा रहे कदमों में सहयोगी रहेंगे। समिति के सह कोषाध्यक्ष विपिन यादव व सहसचिव नरेश कुमार ने कहा कि माजरा में एम्स का आगमन न केवल स्वास्थ्य सेवाओं के रूप में बल्कि क्षेत्र में रोजगार के अवसर भी सृजित करेगा। उप प्रधान मंजीत सिंह व जितेंद्र कुमार का कहना है कि एम्स के निर्माण से राजस्थान के नीमराना, बहरोड़, झूंझूनू व हरियाणा के नारनौल, महेंद्रगढ़, भिवानी, झज्जर सहित माजरा के आस-पास के क्षेत्र के लोग स्वास्थ्य सेवाओं के रूप में लाभांवित होंगे और इसके बनने से माजरा गांव राष्ट्रीय पटल पर अपनी विशिष्ट पहचान कायम करेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments