बिना लॉक मिला वाहन तो पुलिस करेगी जब्त , चोरी की वारदातों को रोकने के लिए रेवाड़ी पुलिस अधीक्षक के आदेश

जिले में वाहन चोर गिरोह सक्रिय है जिसने पुलिस प्रशासन की नींद उड़ाई हुई है । जिले में होती वाहन चोरी की वारदात को लेकर लोगों में डर है कहीं उनका वाहन चोरी ना हो जाये । ऐसे में रेवाड़ी पुलिस अधीक्षक नाजनीन भसीन ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए है कि वो वाहन चोरी की वारदात को ना होने दें । एसपी ने कहा कि जो लोग अपने वाहनों को बिना लॉक करें खड़ा करता है उसका पुलिस चालान करेगी या वाहन जब्त किया जायेगा ।
उन्होंने वाहनों चालकों को कहा है कि अपने वाहन को वो पार्किंग में खड़ा करें । सुनसान में वाहन खड़ा करने से चोर उसका फायदा उठाकर चोरी की वारदात को अंजाम देते है । जिस जगह वाहनों को पार्किंग करें उसे अच्छी तरह लॉक करें और बाइक में रिम लॉक जरूर करें । उन्होंने कहा है कि वाहन चालक दिए गए निर्देशों का पालन नहीं करेंगे तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जायेगी ।
दुकानदार और संस्थानों को सीसीटीवी लगाने के निर्देश : 
एसपी ने कहा कि पुलिस वाहन चोरी की वारदात को रोकने के लिए तत्परता से काम कर रही है । जिले में वारदातों को देखते हुए पुलिस नाके बढ़ाये गए है । और कई स्थानों पर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई है । पुलिस ने चोरों के खिलाफ कार्रवाई कर कई बार गिरफ्तार भी किया है । लेकिन जनता के सहयोग के बिना चोरी की वारदातों को नहीं रोका जा सकता है ।इसलिए वाहन मालिक के अलावा दुकानदार और संस्थानों के मालिक शटर के बाहर की साइड भी सीसीटीवी कैमरे लगवाये ताकि चोरी की वारदात होने पर चोरों की शिनाख्त के लिए आसानी हो सकें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: