Friday, January 21, 2022
HomeAdministrationरेड क्रॉस ने जरुरतमंदो को वितरित किये कंबल

रेड क्रॉस ने जरुरतमंदो को वितरित किये कंबल

रेड क्रॉस संस्था का मुख्य उद्देश्य गरीब व बेसहारा लोगों की समय-समय पर मदद करना है। सर्दी के इस मौसम में जो लोग बिना छत खुले में सोते हुए मिले उन्हें रैन बसेरे में लाकर सुलाने का कार्य किया जाएं। उपायुक्त एवं जिला रैडक्रास सोसायटी के अध्यक्ष यशेन्द्र सिंह ने ये निर्देश सचिव रैडक्रास को देते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति खुले में सोता हुआ नहीं पाया जाना चाहिए और न ही कोई बेसहारा व्यक्ति ठंड से ठिठुरने पाएं इसलिए उन्हें आवश्यकता अनुसार कंबल प्रदान किए जाएं।

सचिव रेड क्रॉस बिजेन्द्र सहरोत ने उपायुक्त यशेन्द्र सिंह के निर्देशानुसार गत दिवस झुग्गी झोपडियों में रात बिता रहे लोगों को कंबल प्रदान कर सर्दी से बचने का सहारा दिया। उन्होंने बताया कि ठंड से बेघर लोगों को बचाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा व्यापक प्रबन्ध किये गये है।

रैडक्रास कर्मचारियों द्वारा लोगों को ठंड से बचाने के लिए फुटपाथ पर ठिठुरते लोगों को रैन बसेरा में लाकर छोडा जा रहा है ताकि कोई भी व्यक्ति ठंड में न सोए। उन्होंने बताया कि जब तक ठंड का प्रकोप रहेगा तब तक जिला रैडक्रास की टीम अपना कार्य रात को करती रहेगी। उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति ठंड में बाहर न सोये इसके लिए पूरी निगरानी के साथ टीम कार्य कर रही हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments