Friday, January 21, 2022
HomeRewariरेवाड़ी : सड़क में गड्ढ़ो के कारण लोग हो रहे हादसे का...

रेवाड़ी : सड़क में गड्ढ़ो के कारण लोग हो रहे हादसे का शिकार, शासन –प्रशासन की नहीं टूट रही नींद

रेवाड़ी जिले कई स्थानों पर सड़क में गहरे गड्ढों के कारण लोग हादसे का शिकार हो रहे है. लेकिन हद तो ये है कि शासन –प्रशासन की नींद टूट नहीं रही है. जनता को भी समझ नहीं आ रहा आखिर करें तो क्या करें. अगर रेवाड़ी- दिल्ली रोड की बात करें तो दिल्ली रोड पर नहर के पास मांढीया गाँव मोड़ पर सड़क में गहरा गड्ढा बना हुआ है. जैसे ही रेवाड़ी से धारूहेड़ा की तरफ गाड़ी रफतार पकडती है तो अचानक आने वाले गड्ढे के कारण दुर्घटना हो रही है और गाड़ियों में भी नुकसान हो रहा है.

 

इसी तरह से रेवाड़ी -धारूहेड़ा रोड पर पुलिस लाइन के पास फ़्लाइओवर के नीचे काफी महीनों से सड़क की हालात खस्ता है. यहाँ केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह के निर्देशों के बाद जिला उपायुक्त ने बार –बार अधिकारीयों को निर्देश दिए , स्थानीय लोगों ने परेशान होकर रोड़ जाम किया, रेवाड़ी से कांग्रेस के विधायक ने भी कई बार ये मुद्दा उठाया. तब कहीं जाकर एक महीने पहले सड़क एक हिस्से की खदाई करके छोड़ दिया गया. जहाँ बारिश होने पर तालाब जैसा नजारा होता है.

यहाँ फ़्लाइओवर के नीचे का मुख्य रास्ता बंद करके सर्विस लाइन से जाने की जगह छोड़ी हुई है. जिस रस्ते से निकलना भी वाहनों चालकों के लिए आसान नहीं है. क्योंकि इस सड़क के हिस्से में भी गहरे गहरे गड्ढे बने हुए है. जिसकी शिकायत सोशल मीडिया के मध्याम से जनता रोज कर रही है. लेकिन शायद कोई सुनने वाला ही नहीं है.

कुछ दिन पहले हुई बारिश के दूसरें दिन ली गई फ़ोटो ( पुलिस लाइन के पास )

इस तरफ से दिल्ली –जयपुर हाइवे पर सर्विस लाइन की खस्ता हालात भी किसी से छुपी नहीं है. धारूहेड़ा में हाइवे की सर्विस लाइन पर उतरने से पहले वाहन चालक कई बात सोचते है. जहाँ पर गहरे गड्ढे और पानी जमा रहता है. गड्ढो में तो वाहन चालक जैसे तैसे निकल जाते है. लेकिन बारिश होने पर और बारिश के कुछ समय बादतक यहाँ पानी जमा रहता है, और वाहन चालक से फंस जाते है.  जिसकी शिकायत भी लम्बे समय से की जा रही है.

हालात ऐसे हो गए है कि जनता को समझ नहीं आ रहा कि करें तो क्या करें. जिला प्रशासन , हरियाणा सरकार और केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितीन गड़करी रेवाड़ी के और नेशनल हाइवे के हालात भी जरुर देखें. ताकि उन्हें भी पता चले की जनता यहाँ कैसे मर रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments