Thursday, September 23, 2021
advt

रेवाड़ी नशामुक्ति एवं पुर्नवास केन्द्र को मिला राज्यस्तरीय पुरस्कार

advt.

बाल कल्याण परिषद रेवाड़ी द्वारा संचालित नशामुक्ति एवं पुर्नवास केन्द्र को मिला सर्वश्रेष्ठï केन्द्र का राज्य स्तरीय पुरस्कार.
रेवाडी, 3 दिसंबर। विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर चंडीगढ़ में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम के तहत प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बाल कल्याण परिषद रेवाड़ी द्वारा संचालित नशामुक्ति एवं पुर्नवास केन्द्र को सर्वश्रेष्ठï केन्द्र का राज्य स्तरीय पुरस्कार प्रदान किया।

उल्लेखनीय है कि उपायुक्त यशेन्द्र सिंह के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में जिला बाल कल्याण परिषद रेवाडी नए-नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है और पिछले एक वर्ष में जिला रेवाडी को यह छठां पुरस्कार प्राप्त हुआ है। जिला बाल कल्याण परिषद के नशा मुक्ति केन्द्र ने उपायुक्त यशेन्द्र सिंह की प्रेरणा से वर्षभर में अनेकों नशा मुक्ति रैलियां, विभिन्न स्कूलों व कॉलेजों में नशा विरोधी कार्यक्रम आयोजित कर नशे की बुराईयों, नशे के दुष्प्रभाव व  नशे से बचाव के बारे में आमजन को जागरूक करने का कार्य किया है तथा 193 मरीजों को नशे से मुक्त कराया है।
इसी क्रम में गैर पेशेवर उत्कृष्टï व्यक्तिगत उपलब्धि के क्षेत्र में रेवाड़ी के सेक्टर 3 निवासी प्रो. अनिरूद्घ यादव को भी राज्य स्तरीय प्रथम पुरस्कार मिला है तथा सर्वश्रेष्ठï जागरूकता अभियान के क्षेत्र में जिला रेवाड़ी के गांव रसूली के अहीरवाल युवा क्लब को तृतीय पुरस्कार मिला है। राज्य स्तरीय प्रथम पुरस्कार के रूप में 50 हजार रुपए व प्रशस्ति पत्र तथा तृतीय पुरस्कार के रूप में 20 हजार रुपए की राशि व प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए।

Advt.

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा प्रत्येक वर्ष विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर दिव्यांगजनों, वरिष्ठï नागरिकों एवं सामाजिक संस्थाओं को विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्टï कार्य करने पर राज्य स्तर पर सम्मानित किया जाता है। वर्ष 2020-21 के राज्य स्तरीय पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव ने प्रदेश के लोगों को विश्व दिव्यांग दिवस की बधाई देते हुए कहा कि हरियाणा सरकार दिव्यांगजनों एवं वरिष्ठï नागरिकों के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं चला रही हैं, जिनका उन्हें पूरा लाभ मिल रहा है। वरिष्ठï नागरिकों की देखभाल एवं कल्याण के लिए प्रदेश के सभी जिलों में वृद्घ विश्राम गृह बनाने का निर्णय हरियाणा सरकार ने लिया है जिसके लिए 256 करोड़ रुपए की राशि का प्रावधान किया गया है। उन्होंने सभी पुरस्कार विजेताओं को बधाई देते हुए प्रदेश के लोगों से आह्वïान किया कि इन व्यक्तियों एवं संस्थाओं से प्रेरणा लेकर उत्कृष्टï कार्य करें।

विडियो कांफ्रेंसिंग के उपरांत उपमंडल अधिकारी नागरिक रविन्द्र यादव ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव द्वारा प्रदत्त राज्य स्तरीय पुरस्कार मौके पर जिला बाल कल्याण अधिकारी विरेन्द्र यादव को सर्वश्रेष्ठï नशामुक्ति एवं पुर्नवास केन्द्र का प्रथम पुरस्कार एवं गैर पेशेवर उत्कृष्टï व्यक्तिगत उपलब्धि के क्षेत्र में रेवाड़ी के सेक्टर 3 निवासी प्रो. अनिरूद्घ यादव को भी राज्य स्तरीय प्रथम पुरस्कार तथा सर्वश्रेष्ठï जागरूकता अभियान के क्षेत्र में जिला रेवाड़ी के गांव रसूली के अहीरवाल युवा क्लब को तृतीय पुरस्कार प्रदान किए तथा सभी विजेतओं को शुभकामनाएं एवं बधाई दी।
इस अवसर पर जिला समाज कल्याण अधिकारी रेणुबाला, इंवेस्टीगेटर कपूर सिंह, अशोक कुमार सहित अनेक दिव्यांगजन एवं वरिष्ठï नागरिक उपस्थित रहे।

advt.

Related Articles

46,444FansLike
11,659FollowersFollow
1,215FollowersFollow
98,018SubscribersSubscribe
Advt.

Latest Articles