Thursday, December 9, 2021
HomeAdministrationडिस्टिक लीगल सर्विस एथियोर्टी दे रही निशुल्क सहायता , जरूरतमंद उठा सकते...

डिस्टिक लीगल सर्विस एथियोर्टी दे रही निशुल्क सहायता , जरूरतमंद उठा सकते है फायदा

रेवाड़ी अपडेट : आजादी अमृत मोहत्सव के तहत डिस्टिक लीगल सर्विस एथियोर्टी की ओर मेगा लीगल सर्विस कैम्प का आयोजन किया गया. कैम्प के माध्यम से लोगों को क़ानूनी व प्रशासनिक सेवाओं के बारे में जागरूक किया गया. जिला न्यायलय परिसर में लगाये गए कैम्प में विभिन्न प्रशासनिक सेवाओं से सबंधित स्टॉल्स भी लगाई गई. ताकि जनता अपने अधिकारों के बारे में जागरूक हो और सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ ले सकें.  कैम्प में सड़क सुरक्षा और सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्यक्रम भी किये गए. जिसमें स्कूली बच्चो ने नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक किया .

 

डिस्टिक सेशन जज एवं डिस्टिक लीगल सर्विस एथियोर्टी के चैयरमैन दिनेश कुमार ने कहा कि डिस्टिक कोर्ट की बिल्डिंग के पीछे एक नई बिल्डिंग बनकर तैयार हो गई. जिसे एक महीने के अंदर शुरू कर दिया जायेगा . जिसमें लीगल सर्विस एथियोर्टी , स्थाई लोक अदालत और एक फ्रंट ऑफिस बनाया गया है. ताकि जनता सीधे उनसे जुड़कर क़ानूनी सहायता लें सकें. उन्होंने कहा कि काफी लोगों को प्रशासनिक सेवायें मिलने में कठनाइयों का सामना करना पड़ता है. उनके लिए भी उनकी टीम मदद करेंगी.

डिस्टिक लीगल सर्विस एथियोर्टी की सचिव न्यायधीश वर्षा जैन कहा कि लोगों को जागरूक करने के लिए लीगल सर्विस टीम के सदस्य गाँव – गाँव जाकर , स्कूल – कॉलेज में कैम्प कर रहे है. और अब आंगनबाड़ी और आशा वर्कर्स के माध्यम से भी लोगों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जरुरतमंदों के लिए निशुल्क क़ानूनी सहायता दी जाती है. इसलिए लोग सर्विस का लाभ उठायें .

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments