Thursday, December 9, 2021
HomeRewariसक्षम हरियाणा प्रोजेक्ट में रेवाड़ी जिला बना सर्वोपरि

सक्षम हरियाणा प्रोजेक्ट में रेवाड़ी जिला बना सर्वोपरि

गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के साथ ही बेहतर शैक्षणिक माहौल बनाए रखते हुए रेवाड़ी जिला सक्षम हरियाणा प्रोजेक्ट में 21 वें पायदान से लंबी छलांग लगाते हुए आज पहले पायदान पर पहुंचकर जिलावासियों को गौरवान्वित कर रहा है। 18 अक्टूबर से 15 नवम्बर तक राज्य स्तर पर जारी जिला स्कोर बोर्ड में रेवाड़ी जिला प्रदेश भर में अव्वल रहने पर अन्य जिलों के लिए आज अनुकरणीय बन गया है। डीसी यशेन्द्र सिंह ने जिला रेवाड़ी की पूरी टीम की सराहना करते हुए शिक्षा विभाग के समस्त अधिकारियों, कर्मचारियों, विद्यार्थियों व अभिभावकों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।

https://rewariupdate.com/wp-content/uploads/2021/11/saksham-yojna-2.jpg

शिक्षा के क्षेत्र में रेवाड़ी जिला के बढ़ते कदम सराहनीय : डीसी

डीसी यशेन्द्र सिंह ने कहा कि रेवाड़ी जिला शिक्षा के क्षेत्र में अपनी प्रभावी रूप से जिम्मेदारी निभा रहा है। उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग की ओर से हाल ही में जारी सक्षम जिला स्कोर बोर्ड में रेवाड़ी जिला अव्वल स्थान पर पहुंचा है। वहीं एनएएस कार्यक्रम, पीटीएम सहित अन्य सम्बंधित प्रोजेक्ट में भी रेवाड़ी जिला अग्रणी है। उन्होंने बताया कि योजनाबद्ध तरीके से प्रशासनिक स्तर पर शिक्षा विभाग का सहयोग दिया गया और यही कारण है कि शिक्षकों, विद्यार्थियों व अभिभावकों की संयुक्त भागीदारी के साथ रेवाड़ी आज प्रदेश में सर्वोच्च स्थान पर है। उन्होंने बताया कि वे स्वयं तथा सम्बंधित अधिकारियों के साथ सक्षम प्रोजेक्ट के तहत रिव्यू करते हैं और जिला में सभी एसडीएम भी शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ तालमेल रखते हुए प्रोजेक्ट के बेहतर ढंग से क्रियान्वयन में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रयास रहेगा कि रेवाड़ी भविष्य में भी अपने इस स्थान को निरन्तर कायम रखते हुए प्रदेश का अनुकरणीय जिला बनने का गौरव कायम रखेगा।

 

डीसी का मार्गदर्शन बना विभाग के लिए प्रेरणास्रोत : डीईओ

जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार ने कहा कि रेवाड़ी जिला में शिक्षा के प्रचार प्रसार में विभाग अपनी नैतिक जिम्मेवारी निभा रहा है। उन्होंने कहा कि डीसी यशेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में रेवाड़ी जिला के विद्यार्थियों को हर पहलू पर फोकस रखते हुए कदम बढ़ाए जा रहे हैं और यही कारण है कि रेवाड़ी जिला सक्षम हरियाणा प्रोजेक्ट में आज ऊंची कूद लगाकर 21वें स्थान से टॉप पर पहुंच गया है। उन्होंने बताया कि शिक्षकों को प्रेरित करते हुए जिला रेवाड़ी संयुक्त रूप से सार्थक सोच के साथ आगे बढ़ रहा है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि रेवाड़ी को अग्रणी बनाये रखने में वे भरपूर प्रयासरत रहेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments