Sunday, September 19, 2021
advt

एम्स निर्माण : मेडिकल एजुकेशन व रिसर्च के डायरेक्टर व स्पेशल सेक्रेटरी पोर्टल पर जमीन की निशादेही देखने पहुँचे

advt.


रेवाड़ी, 12 जून। अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान के निर्माण को लेकर पोर्टल पर अपलोड हुई रेवाड़ी जि़ला के माजरा गांव की जमीन की निशानदेही देखने के लिए आज मेडिकल एजुकेशन व रिसर्च के डायरेक्टर व स्पेशल सेक्रेटरी डॉ शालीन ने मौके पर पहुंचकर जमीन का अवलोकन किया। डीसी यशेन्द्र सिंह ने अपलोड हुई भूमि के बारे में तथा पंचायत की जमीन की विस्तार से जानकारी दी।


डा. शालीन ने मौके पर ही सजरा व नक्शे के साथ जमीन की सारी लोकेशन की जांच की। अपलोड हुई जमीन में से 200 एकड़ जमीन की निशानदेही पर फोक्स रहा तथा ट्रांसपोर्टेशन के बारे में भी विचार विमर्श हुआ। यहां यह भी बता दें कि इस प्रस्तावित जमीन पर नेशनल हाईवे नंबर 11 व नेशनल हाईवे नंबर 48 से भी आवागमन किया जा सकता है।

Advt.


गौरतलब है कि एक अक्टूबर को केन्द्रीय टीम में शामिल भारत सरकार में प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना, मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर के संयुक्त सचिव सुनील शर्मा के नेतृत्व में मेडिकल सुपरिंटेंडेंट एम्स नई दिल्ली डी के शर्मा, निदेशक पीएमएसएस नरेन्द्र कुमार ओज, सीनियर आर्किटेक्ट सीडीबी राजीव कनौजिया, एम्स राय बरेली एसई जीपी श्रीवास्तव ने एम्स निर्माण के लिए माजरा गांव की जमीन का अवलोकन कर चुके हैं।


इस मौके पर एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव, डीडीपीओ एचपी बंसल, नायब तहसीलदार मनेठी निशा, कानूनगो राकेश, पटवारी भी मौजूद रहे।
इसके उपरांत लोकनिर्माण विश्राम गृह रेवाड़ी में प्रदेश के सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल की मेडिकल एजुकेशन व रिसर्च के डायरेक्टर व स्पेशल सेक्रेटरी डॉ शालीन, डीसी यशेन्द्र सिंह, एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव, केन्द्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के राजनैतिक सचिव रवि यादव के साथ बैठक हुई, जिसमें एम्स निर्माण को लेकर सभी बिंदुओं पर विचार-विमर्श हुआ।


डा. बनवारी लाल ने कहा कि रेवाड़ी जिला में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान बनवाने की प्रक्रिया जारी है। एम्स के निर्माण से यहां के लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे तथा इलाके का विकास होगा और जो लोग ईलाज के लिए दिल्ली जाते थे उन्हें यह सुविधा रेवाड़ी में ही मिलेगी।

advt.

Related Articles

46,333FansLike
11,641FollowersFollow
1,215FollowersFollow
98,018SubscribersSubscribe
Advt.

Latest Articles