सड़क की मरम्मत को लेकर फिर हुई बैठक, डीसी ने कहा गड्ढो को दुरुस्त करें वरना एसीएस को लिखेंगे पत्र


रेवाड़ी, 8 जुलाई। शहर की सडक़ों की मरम्मत को लेकर उपायुक्त यशेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में नेशनल हाईवे अथोरिटी ऑफ इंडिया के एनएच-11 के प्रोजैक्ट डायरेक्टर व हरियाणा लोक निर्माण विभाग भवन एवं सडक़े के अधिकारियों की बैठक हुई। दो घंटे चली बैठक में उपरोक्त दोनो विभागों के बीच में सहमति बनी। अब शहर के महाराणा प्रताप चौक से आईओसीएल चौक तक सडक़ के रिपेयर का कार्य शुक्रवार को नेशनल हाईवे अथोरिटी ऑफ इंडिया एनएच-11 के प्रोजैक्टर डायरेक्टर कराएगें। मरम्मत के कार्य के दौरान ट्रैफिक को डायवर्ट करने के लिए भी पुलिस विभाग को निर्देश दे दिए गए है।


पुलिस लाइन के पास फ्लाईओवर के नीचे नेशनल हाइवे नंबर-352 की सडक़ की रिपेयर का कार्य भिवानी के प्रोजैक्टर डायरेक्टर कराएगें। मसानी बैराज से रेवाडी को आने वाली सडक़ की मरम्मत के लिए नैशनल हाईवे नंबर-48 व नेशनल हाइवे नंबर-919 के प्रोजैक्ट डायरेक्टर मीटिंग करके इसकी रिपेयर का कार्य करेगें। डीसी यशेन्द्र सिंह ने आज बैठक में अधिकारियों को साफ निर्देश दे दिए थे कि किस विभाग ने सडक़ को ठीक करना है वे आज ही बैठकर निर्णय लें, सडक़ रिपेयर को लेकर वे चार बैठके कर चुके है। यदि आज निर्णय नहीं हुआ तो एनएचएआई के चेयरमैन व लोक निर्माण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को आज ही पत्र लिखेगें कि सडक़ो की मरम्मत में इन विभागों की कोई रूचि नहीं है। डीसी की यह बात सुनकर दोनों विभाग के अधिकारियों ने अलग से बैठक की, उसके बाद इन सडक़ो की रिपेयर को लेेकर यह निर्णय हुआ।


डीसी यशेन्द्र सिंह ने बैठक में कहा कि सडक़ों में गढढे होने के कारण आम नागरिक को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इन गढढें से होने वाली दुर्घटना में किसी व्यक्ति की जान भी जा सकती है। डीसी ने कहा कि सडक़ो की मरम्मत को लेकर हर सप्ताह संबंधित विभागों की बैठक की जाएगी तथा इस बैठक में सडक़ों की हालत की समीक्षा होगी।
बैठक में एसडीएम रेवाडी रविन्द्र यादव, केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह के प्रतिनिधी नरेश कुमार शर्मा, अधीक्षक अभियंता लोक निर्माण विभाग वीएस मलिक, एनएचएआई के अजय कुमार, सतेन्द्र सिंह, हरी सिंह, विवेक कुमार, कार्तिक, अनिमेश कुमार, एनएचएआई के पीडी पीके कौशिक, डिप्टी मैनेजर योगेश, हरीश कालड़ा, नपा के एमई अजय सिक्का, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: