संक्रमित मरीजों के द्वार जा रही स्वास्थ्य विभाग की टीम…. क्या आपतक पहुँची !

संक्रमित मरीजों के द्वार जा रही स्वास्थ्य विभाग की टीम…. क्या आपतक पहुँची !

रेवाड़ी अपडेट … कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. रोजाना बढ़ी संख्या में पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे है. और इस बीच कोरोना से बचाव के उपायों के बारे में जागरूक करने के साथ-साथ  टीकाकरण का भी कार्य किया जा रहा है. हरियाणा में 18 उम्र से ऊपर के सभी नागरिकों को टीका लगाया जा रहा है.  लेकिन उससे पहले ऑनलाइन पंजीकरण करके अपोइंटमेंट लेना जरुरी है .  आपको बता दें कि आज जिले के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक़  317 नए पॉजिटिव  केस सामने आये है , 106 मरीज ठीक भी हुए  है . और दस मरीजों की आज और कोरोना से मौत हो गई है . जिले में अब एक्टिव केसों का आंकड़ा 1148 पहुँच गया है. जो लगातार चिंता बढ़ा रहा है . इसलिए सभी सावधानी जरुर रखें.

 

जिले के टोटल एक्टिव मरीजो में से 405 कॉविड केयर सेंटर और विभिन्न अस्पतालों में भर्ती है ..जबकि 713 नागरिक होम आइसोलेट किये गए है .. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक़ जो लोग होम आइसोलेट है ..उनकी लगातार निगरानी रखी जा रही है .. स्वास्थ्यकर्मी सक्रमित मरीजों के द्वार पर जाकर लगातार उनका ऑक्सीजन लेवल और अन्य स्वास्थ्य से सबंधित टिप्स दे रहे है.  गाँव गंगायचा अहीर के स्वास्थ्य केंद पर इस तरह की ड्यूटी कर रहे एक स्वस्थ्यकर्मी श्याम शर्मा ने बताया कि उन्हें पहले उके अंडर आने वाले गांवों में जाने के लिए काफी दिक्कत आती थी लेकिन डीसी साहब ने एक इनोवा गाड़ी और दो पुलिसकर्मी उनके मुहिया कराएं है ..ताकि और संक्रमित मरीजों की देखभाल कर सकें .

इसके अलावा गाँव  वैक्सीन लगाने के लिए आयें लोगों ने बताया कि उन्हें वैक्सीन लगाने में दिक्कत आ रही है …कुछ लोग पंजीकरण नहीं कर पा रहे है , कुछ लोगों ने पंजीकरण करा लिया लेकिन अपोइंटमेंट नहीं ली ..और जो लोग 45 वर्ष से ज्यादा है ..उन्हें तो ये कहकर वापिस भेज दिया जाता है कि पहले जिन्होंने पंजीकरण करावाया है उनको वैक्सीन लगायेंगे.

जानकारी के मुताबिक़ 100 वैक्सीन की एक केंद्र पर रोजाना लगाईं जा रही है ..इसलिए लोगों को दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल कल रेवाड़ी पहुंचे तब बोलकर गए थे कि 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन बिना अपोइंटमेंट के लगाईं जा रही है ..लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है.

Spread the love