Friday, January 21, 2022
HomeRewariअंत्योदय मेलों का आयोजन जनसेवा का सशक्त माध्यम : एडीसी

अंत्योदय मेलों का आयोजन जनसेवा का सशक्त माध्यम : एडीसी

मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत परिवार पहचान पत्र से चिन्हित किए गए जरूरतमंद लोगों तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से अंत्योदय मेलों का आयोजन जनसेवा का सशक्त माध्यम है। यह बात एडीसी आशिमा सांगवान ने कही। वे गुरूवार को लघु सचिवालय सभागार में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत आयोजित कार्यशाला में जोनल अधिकारियों व टीम सदस्यों को संबोधित कर रही थी।

 

एडीसी सांगवान ने कहा कि प्रदेश सरकार अंत्योदय की भावना से कार्य कर रही है है और रेवाड़ी जिला में डीसी यशेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में परिवार पहचान पत्र के तहत चिन्हित किए गए जरूरतमंद लोगों तक सरकारी सेवाओं का लाभ अंत्योदय मेले के माध्यम से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिला में शेड्यूल अनुसार अंत्योदय मेले का आयोजन किया जा रहा है जिसमें जोनल अधिकारी पूरी सजगता के साथ अपना दायित्व निभाएं। उन्होंने जिले में लगने वाले अंत्योदय मेलों के सफल आयोजन बारे संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

 

आज व कल रेवाड़ी में लगेगा अंत्योदय मेला :

एडीसी आशिमा सांगवान ने बताया कि बावल में दो दिवसीय अंत्योदय मेले के बाद अब नगर परिषद रेवाड़ी परिसर में शुक्रवार, 3 व शनिवार, 4 दिसंबर को डीसी यशेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में अंत्योदय परिवार उत्थान मेलों को आयोजन किया जाएगा। मेलों का समय सुबह 10 बजे से लेकर सांय 5 बजे तक रहेगा। एडीसी ने परिवार पहचन पत्र के तहत चिन्हित किए गए जरूरतमंद परिवारों का आह्वान किया है कि वे इन मेलों में पहुंचकर सरकारी की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाएं। उन्होंने बताया कि इन मेलों में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के अंतर्गत आने वाले लाभार्थी परिवारों को संबंधित योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments