Thursday, September 23, 2021
advt

NTA NEET UG 2021: एनटीए ने बढ़ाई आवेदन की अंतिम तिथि, अभ्यर्थी अब इस तारीख तक कर सकते हैं अप्लाई

advt.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने नीट यूजी 2021 के लिए आवेदन की तारीख बढ़ा दी है। आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के मुताबिक पहले आवेदन की अंतिम तिथि 7 अगस्त, 2021 को शाम 5 बजे तक निर्धारित की गई थी। जिसे बढ़ाकर 10 अगस्त कर दिया गया है। अधिसूचना के मुताबिक आवेदन पत्र में सुधार की तारीखों में भी बदलाव किए गए हैं। बता दें कि यह विस्तारित तिथि बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग कोर्स में प्रवेश पाने वाले छात्रों के लिए भी लागू होगी । इच्छुक अभ्यर्थी विस्तृत नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए आधिकारिक साइट- neet.nta.nic.in पर जा सकते हैं।

नीट 2021: एनटीए द्वारा महत्वपूर्ण तिथियां

Advt.

          परीक्षा                                                                          दिनांक                                    समय

नीट यूजी 2021 के आवेदन भरने की अंतिम तिथि      10 अगस्त, 2021                            शाम 5 बजे तक

आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि                    10 अगस्त, 2021                            रात 11:50 बजे तक

आवेदन सुधार विंडो                                                     11 अगस्त से 14 अगस्त 2021         दोपहर 2 बजे तक

आवेदन पत्र में सुधार अनिवार्य प्रक्रिया नहीं

बता दें कि आवेदन पत्र में सुधार का विकल्प केवल वैकल्पिक है और किसी के लिए भी पालन करना अनिवार्य नहीं है। जो छात्र सोचते हैं कि उन्हें आवेदन पत्र में कुछ परिवर्तन करने की आवश्यकता है, वे इस अवसर का उपयोग कर सकते हैं और अपने विवरण को सही कर सकते हैं।

एनटीए नीट 2021 के परिणाम बीएससी नर्सिंग में दाखिले के लिए किया जाएगा इस्तेमाल

एनटीए ने यह फैसला स्वास्थ्य विज्ञान महानिदेशालय (डीजीएचएस) और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की सिफारिश पर लिया है। गौरतलब है कि नीट (यूजी) 2021 रिजल्ट का उपयोग केंद्र और राज्य सरकारों की अन्य संस्थाओं द्वारा विभिन्न कोर्सेस में दाखिले के लिए उनके संबंधित पात्रता मानदंड के अनुसार किया जा सकता है। इस परिणाम का उपयोग बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए भी किया जाएगा।

इस वजह से बढ़ाई आवेदन की अंतिम तिथि

एनटीए ने कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय से संबद्ध नर्सिंग कॉलेजों से उन्हें भाग लेने वाले कॉलेजों की सूची में शामिल करने के लिए विशेष अनुरोध प्राप्त हुए हैं और इसलिए, आवेदन की समय सीमा बढ़ा दी गई है।

source: amar ujala

advt.

Related Articles

46,444FansLike
11,659FollowersFollow
1,215FollowersFollow
98,018SubscribersSubscribe
Advt.

Latest Articles