HomeNationalनवोदय विद्यालय में 6th में दाखिले के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए न्यू...

नवोदय विद्यालय में 6th में दाखिले के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए न्यू अपडेट

नवोदय विद्यालय समिति (NVS) के माध्यम से संचालित देश भर के जवाहर नवोदय विद्यालयों के कक्षा 6 में एडमिशन के लिए जेएनवीएसटी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रकिया कल बंद हो चुकी है। इसके बाद अब विद्यार्थियों के लिए आवेदन फॉर्म में करेक्शन की सुविधा शुरू की जा रही है। ऐसे में जो भी छात्र-छात्राएं इस कक्षा के लिए आवेदन कर चुके हैं और अब उन्हें लगता है कि उनके फॉर्म में कोई गलती छूट गई है तो आप अपने फॉर्म में संशोधन कर सकते हैं।

 

 

अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि इसके लिए विद्यार्थियों को केवल दो दिन का मौका दिया जाएगा। इसके तहत, आज से ऑफिशियल वेबसाइट पर https://navodaya.gov.in/ पर करेक्शन करने के लिए लिंक एक्टिव किया जाएगा। इसके साथ ही 17 दिसंबर, 2021 को फॉर्म में सुधार की सुविधा बंद कर दी जाएगी। अब ऐसे में चूंकि विद्यार्थियों के पास कम समय है तो ध्यान रखें कि आवेदक इसी दौरान अप्लाई कर दें। एनवीएस ने एक आधिकारिक अधिसूचना भी जारी की थी। आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि, “कक्षा VI JNVST 2022 के लिए सुधार विंडो 16 और 17 दिसंबर 2021 को खुली रहेगी।

 

 

कक्षा VI JNVST 2022 के लिए रजिस्टर्ड उम्मीदवारों को सिर्फ लिंग (MALE/FEMALE), श्रेणी (सामान्य) में है। / ओबीसी / एससी / एसटी), क्षेत्र (ग्रामीण / शहरी), दिव्यांगता और परीक्षा का माध्यम में सुधार करने का मौका दिया जाएगा। बता दें कि कक्षा 6 में प्रवेश के लिए जेएनवीएसटी परीक्षा का आयोजन 30 अप्रैल, 2022 को आयोजित किया जाएगा। वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments