राष्ट्रीयरेवाड़ी

धारूहेड़ा में बिना बारिश हाइवे पर फिर आया गन्दा पानी, दिनभर रहे जाम जैसे हालात

दिल्ली-जयपुर हाइवे स्थित औद्योगिक नगरी धारूहेड़ा के लिए गंदे पानी की समस्या नासूर बनी हुई है. बीती रात भी बिना बारिश हाइवे पर गन्दा पानी आ गया. जिसके कारण आज धारूहेड़ा में हाइवे पर दिनभर जाम जैसे हालात बने रहे. लम्बे समय से इस समस्या से जूझ रहे लोगों को राहत देने के लिए हाइवे के इस हिस्से की दो दिन पहले ही मरम्मत की थी. लेकिन आज फिर से हाइवे पर आये गंदे पानी के कारण सड़क दौबारा टूट गई है.

आपको बता दें कि रेवाड़ी के धारूहेड़ा में राजस्थान के भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र से कैमिकल युक्त पानी आता है. जो पानी रिहायशी इलाके व् हाइवे की सर्विस लाइन पर आकर जमा हो जाता है. और कई बार हाइवे के ऊपर पानी आ जाता है. जिसके कारण यहाँ सड़क टूटने से लम्बा जाम लग जाता है. इस समस्या के समाधान को लेकर चड़ीगढ़ से लेकर दिल्ली तक आवाज उठाई जा चुकी है.

राजस्थान के बड़े अधिकारियों को साथ लेकर केन्द्रीय राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह भी बैठक कर चुके है. लेकिन राजस्थान आश्वसन देकर फिर गन्दा पानी छोड़ देता है. कुछ समय पहले केन्द्रीय मंत्री ने अधिकारियों के साथ की बैठक में भी अपनी बेबसी जाहिर की थी. हालाँकि एक माह में ग्राउंड पर कुछ काम होने का आश्वसन भी दिया था. लेकिन हुआ ये कि सड़क बनाते ही फिर से पानी आ गया और सड़क टूट गई.

स्थानीय लोगों का कहना है की अक्सर ऐसे ही हालात यहाँ देखने को मिलते है. आज भी रात से ऐसे ही हालात बने हुए है. जिसके कारण लोगों को घंटों जाम में खड़ा होना पड़ता है. फिलहाल हाइवे पर आये पानी को हटाया जा रहा है और सड़क के गड्ढो को भरा जा रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल राजस्थान को एसटीपी प्लांट बनाने के निर्देश दे चूका है. जिसपर राजस्थान की तरफ से कहा गया है कि जल्द वो एसटीपी प्लांट का बना देंगे.

Back to top button