राष्ट्रीय

वृद्ध आश्रम में बुजुर्ग महिला से मारपीट में महिला आयोग ने लिया संज्ञान

वृद्ध आश्रम में बुजुर्ग महिला से मारपीट में महिला आयोग ने लिया संज्ञान

 रेवाड़ी के वृद्ध आश्रम में एक वृद्ध महिला द्वारा दूसरी वृद्ध महिला की बेरहमी से पिटाई करने का वीडियो वायरल होने के बाद हरियाणा महिला आयोग ने संज्ञान लिया है .  आज हरियाणा महिला आयोग की सदस्य इंदु यादव रेवाड़ी वृद्ध आश्रम में पहुँची और वृद्ध आश्रम की इंचार्ज व् स्टाफ को लापरवाही करने पर फटकार लगाईं .. इंदु यादव ने कहा की वो वृद्ध आश्रम की इंचार्ज रेनू बाला के खिलाफ एक्शन के लिए सबंधित विभाग के अधिकारीयों को लिखेंगी ..

 

 इस वीडियों में आप एक वृद्ध महिला द्वारा दूसरी वृद्ध महिला की बेरहमी से पिटाई करते देख रहे है .ये वीडियो रेवाड़ी वृद्ध आश्रम की है ..जहाँ करीबन तीन महीने पुरानी है ..लेकिन अब वायरल हुई तो महकमे में हडकंप मच गया .  वीडियो सबके सामने आई तो हरियाणा महिला आयोग ने भी एक्शन लिया और आयोग की सदस्य वृद्ध आश्रम का निरिक्षण करने रेवाड़ी पहुँच गई . जहाँ महिला आयोग की सदस्य ने साफ सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं मिली , और ना ही वृद्धजनों को ठीक तरीके से ना रखना पाया गया . आयोग सदस्य ने डीएसपी , सिटी थाना प्रभारी , महिला थाना प्रभारी और समाज कल्याण अधिकारी व् वृद्ध आश्रम के स्टाफ से वृद्ध महिला से मारपीट करने के मामले में क्या कार्रवाई की गई और स्टाफ की क्या लापरवाही रही उसकी समीक्षा की .  उन्होंने कहा की वृद्ध आश्रम सरकार ने इसलिए बनाये है ताकि वृद्धजनों सम्मान के साथ अपना जीवन यापन कर सकें लेकिन यहाँ तो स्टाफ ने बुरा हाल किया हुआ है .

 यहाँ आपको बता दें की जिस वृद्ध महिला के साथ मारपीट की गई थी उसकी डेढ़ माह पहले मौत हो चुकी है . और जिस वृद्ध महिला पर मारपीट का आरोप है उस महिला ने एक माह पहले वृद्ध आश्रम के सफाई कर्मचारी पर रेप का आरोप लगा मुकदमा दर्ज कराया था. जिसकी पुलिस जाँच भी कर रही है . और तब से ही वो महिला वृद्ध आश्रम नहीं आई है . आयोग की सदस्य ने पुलिस को कहा की महिला को तलाशकर उचित कार्रवाई करें . वहीँ इस मामले में डीएसपी हंसराज ने कहा की उन्होंने मामला संज्ञान में आते ही केस दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है .

 बहराल वीडियो वायरल हुआ तो तो सभी हरकत में भी आये और एक्शन लिए जाने की बात भी कहीं गई ..लेकिन जरुरी ये है की वृद्धजनों को कोई तकलीफ ना हो इसके लिए समय –समय पर आश्रम का निरिक्षण करना जरुरी है . ताकि असहाय वृद्धजन सम्मान के साथ अपना जीवन यापन कर सकें

Show More
Back to top button