राष्ट्रीय

अच्छे पड़ोसी का फर्ज निभाएगा भारत

अच्छे पड़ोसी का फर्ज निभाएगा भारत

भारत ने हमेशा ही एक अच्छे पडोसी होने का फर्ज निभाया है । ऐसा ही मामला जम्मू के पूंछ जिले का है । आपको बता दें कि जिला पुंछ में एलओसी पर करीब दो दिन पहले भारतीय सेना ने पाकिस्तान से इस ओर आए तीन लड़कों को पकड़ा था। अब सेना इन युवकों को उपहारों के साथ वापस घर भेजने की तैयारी कर रही है। इन पाकिस्तानी लड़को का कहना है कि उन्हें यहां बहुत अच्छा लग रहा है। भारतीय सेना व स्थानीय लोग उनका बहुत अच्छे से ख्याल रख रहे हैं।

तीनों लड़को का कहना है कि हमें नहीं लगता कि हम किसी दूसरे देश या दुसरे लोगों के बीच हैं। यहां सभी अपने ही लगते हैं। हम यहां खुश हैं। भारतीय सेना और स्थानीय लोग हमारा पूरा ख्याल रख रहे हैं। हमें पहने के लिए नए कपड़े दिए, स्कूल की पढ़ाई प्रभावित न हो इसके लिए पढ़ाया और उपहार भी दिए। जब हम वापस अपने घर जाएंगे तो वहां लोगों को बताएंगे कि यहां सब बहुत अच्छे हैं। भारतीय सेना बच्चों को मारती नहीं बल्कि उपहार देती है।

यह कहना है नौ वर्षीय उमैर रहीम पुत्र अब्दुल रहीम निवासी त्रोती छात्रा गुलाम कश्मीर का। उमैर अपने तीन दोस्तों के साथ घर से मछली पकड़ने के लिए घर से निकला था परंतु मछली पकड़ते-पकड़ते वे सभी कब भारतीय सीमा में घुस आए उन्हें पता ही नहीं चला।

SOURCE: JAGRAN

Back to top button