राष्ट्रीय

Hdfc Banking Services: ग्राहक सावधान, आज शाम छह बजे से कल रात 10 बजे तक बंद रहेगी कुछ सेवाएं

देश के सबसे बड़े निजी बैंक एडीएफसी बैंक ने अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है। आज शाम छह बजे से कल रात 10 बजे तक ग्राहक कुछ ऑनलाइन सेवाओं का लाभ नहीं उठा पाएंगे। इसके अलावा 11 अगस्त को भी ग्राहकों के लिए कुछ सुविधाएं उपलब्ध नहीं होंगी। ऐसे में आपके काम अटक सकते हैं। शेड्यूल्ड मेंटेनेंस की वजह से बैंक की कुछ सेवाएं बंद रहेंगी।

28 घंटों के लिए उपलब्ध नहीं होगी ये सेवा

एचडीएफसी बैंक ने अपने ग्राहकों को ई-मेल कर जानकारी दी कि सात अगस्त को शाम छह बजे से आठ अगस्त की रात 10 बजे तक, यानी 28 घंटों के लिए बैंक ग्राहक नेट बैंकिंग और और मोबाइल बैंकिंग एप पर क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट न तो देख पाएंगे और न ही इसे डाउनलोड कर पाएंगे।

11 अगस्त को डेबिट व क्रेडिट कार्ड से संबंधित सेवा होगी प्रभावित

इसके 11 अगस्त को दोबारा मेंटेनेंस के काम के कारण रात 12:30 बजे से सुबह 6:30 बजे तक नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग पर डेबिट और क्रेडिट कार्ड से संबंधित सेवाएं बंद रहेंगी। 

गौरतलब है कि एचडीएफसी बैंक भारत में निजी क्षेत्र का काफी दिग्गज बैंक है और यह अपने ग्राहकों को लगातर सेवाएं बेहतर देने की कोशिश कर रहा है। यह पहला मौका नहीं है जबकि एचडीएफसी बैंक के ग्राहकों को दिक्कत हुई है। 

नए क्रेडिट कार्ड जारी करने पर लगी थी रोक

मालूम हो कि दिसंबर में भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने एचडीएफसी बैंक को आगामी डिजिटल कारोबार गतिविधियों और नए क्रेडिट कार्ड जारी करने को अस्थायी रूप से रोकने के लिए कहा था। तब केंद्रीय बैंक ने एचडीएफसी के डाटा सेंटर में कामकाज प्रभावित होने के चलते यह आदेश दिया था। 

वहीं एचडीएफसी बैंक ने पहले कहा था कि पिछले दो वर्षों में उसने अपने आईटी सिस्टम को मजबूत करने के लिए कई उपाय किए हैं और शेष काम को तेजी से पूरा करेगी। बैंक ने कहा था कि वह डिजिटल बैंकिंग चैनलों में हालिया परेशानियों को दूर करने के लिए ठोस कदम उठा रहा है। 

source: amar ujala

Show More
Back to top button