राष्ट्रीय

पानीपत में टावर पर चढ़ा किसान, किसानों पर लाठीचार्ज करने का आदेश देने वाले एसडीएम को किया जाए निलंबित 

पानीपत में टावर पर चढ़ा किसान, किसानों पर लाठीचार्ज करने का आदेश देने वाले एसडीएम को किया जाए निलंबित 

करनाल में विवादित रहे एसडीएम आयुष सिन्हा को सस्पेंड करने की मांग को लेकर समालखा निवासी किसान टावर पर चढ़ गया। किसान के टावर पर चढ़ते ही हड़कंप मच गया। मौके पर पुलिस पहुंची और किसान को समझाने का प्रयास किया लेकिन किसान अड़ा रहा कि जब तक करनाल के तत्कालीन एसडीएम आयुष सिन्हा को निलंबित नहीं किया जाएगा, वह नीचे नहीं उतरेगा।

नई अनाज मंडी में दोपहर करीब एक बजे किसान जोगिंदर टावर पर चढ़ गया। कुछ ही देर में वह टावर के शीर्ष पर पहुंच गया। आसपास लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने किसान से उतरने के लिए कहा लेकिन वह नहीं माना और अपनी बात पर अडा रहा। आसपास के लोगों ने पुलिस को मामले की सूचना दी।

पुलिस भी मौके पर पहुंची और उन्होंने उसको समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माना। उसका कहना है कि जब तक  किसानों पर लाठीचार्ज करने का आदेश देने वाले एसडीएम को निलंबित नहीं किया जाएगा, वह टावर से नहीं उतरेगा।

किसान जोगिंदर की समालखा की नई अनाज मंडी में आढ़त भी है। गौरतलब है कि करनाल में किसानों के प्रदर्शन में पानीपत के गांवों से भारतीय किसान यूनियन और भारतीय किसान यूनियन मान गुट के पांच हजार से ज्यादा किसान शामिल हैं। किसानों का एक जत्था लौटता और उसकी जगह दूसरा जत्था ले लेता है।

 

Show More
Back to top button