राष्ट्रीय

रक्षा बंधन के दिन कुछ लाइनों पर जल्दी चलेगी दिल्ली मेट्रो

रक्षा बंधन के दिन कुछ लाइनों पर जल्दी चलेगी दिल्ली मेट्रो

रक्षाबंधन पर बहनों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो ने भी कमर कस ली है। इसके लिए सामान्य दिनों की अपेक्षा रविवार को कुछ लाइनों पर मेट्रो अपने निर्धारित से पहले चलने लगेगी।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने शनिवार को ट्वीट कर बताया, ”रक्षा बंधन पर यात्रा करने वालों की सुविधा के लिए 22 अगस्त 2021 (रविवार) को मेट्रो सेवाएं पिंक लाइन पर सुबह 6:30 बजे, मैजेंटा लाइन पर सुबह 6 बजे, रेड लाइन एक्सटेंशन पर सुबह 5:30 बजे और ब्लू लाइन एक्सटेंशन पर सुबह 6 बजे शुरू हो जाएंगी।

बता दें कि, इस बार रक्षा बंधन रविवार को होने के चलते सड़कों और मेट्रो ट्रेनों में भारी भीड़ देखने को मिल सकती है। भीड़ और जाम से बचने के लिए मेट्रो में सफर करने वाले लोगों को यात्रा के लिए अब घर से थोड़ा जल्दी निकलना होगा।

दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन पर दो स्टेशनों के बीच सिग्नल प्रणाली संबंधी कार्य के चलते 16 अगस्त की रात से लेकर 10 सितंबर तक सेवाओं में कटौती की गई है। दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन के त्रिलोकपुरी स्थित एक छोटे सेक्शन का छह अगस्त को उद्घाटन किया गया था, जिससे यह नेटवर्क का सबसे लंबा कॉरिडोर बन गया। इसके साथ ही 38 स्टेशनों तक विस्तारित 59 किलोमीटर लंबे मजलिस पार्क-शिव विहार कॉरिडोर या पिंक लाइन पहली बार पूरी तरह से जुड़ गई।

Show More
Back to top button