राष्ट्रीय

भारत बंद : गंगायचा टोल फ्री कराया

भारत बंद : गंगायचा टोल फ्री कराया

कृषि कानूनों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा आज भारत बंद के आह्वान के चलते किसान संगठनों ने रेवाड़ी – रोहतक हाइवे स्थित गंगायचा टोल को फ्री करा दिया और कहा कि अब रोजाना अब टोल फ्री रहेगा . वहीँ सुरक्षा के लिहाज से बड़ी संख्या में पुलिस बल भी टोल पर तैनात रहा .

आपको बता दें कि रेवाड़ी जिले का गंगायचा टोल प्लाजा सुबह तक सुचारू रूप से चालू था. जिसके बाद किसान संगठन से जुड़े लोगों ने टोल टेक्स पर पहुंचना शुरू किया और फिर 11 बजे टोल को फ्री करा दिया गया . किसान नेताओं का कहना है कि अब टोल रोजाना फ्री रहेगा . वहीँ रेवाड़ी जिले में किसान आन्दोलन का असर कम होने के सवाल पर कहा कि यहाँ कोई बड़ा चेहरा नहीं है . इसलिए लोगों को समझाने में वक्त लग रहा है . उन्होंने पिछले दिनों में छह पंचायतें अलग –अलग गांवों में की है. जिसके बाद लोग अबकी बार बड़ी संख्या में यहाँ पहुँचे है.

इसके साथ ही आपको बता दें कि दिल्ली –जयपुर हाइवे पर राजस्थान हरियाणा बोर्डर पर राजस्थान की सीमा में किसान हाइवे के बीच बैठे हुए है. जिन्होंने आज शान्हाजापुर रेवाड़ी रोड़ को भी बंद कर दिया. जिला प्रशासन की तरह से 20 से ज्यादा ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त कर बड़ी संख्या में पुलिस फ़ोर्स तैनात की हुई है. और रेवाड़ी पुलिस ने बंद के चलते पहले ही वाहनों को डाइवर्ट किया हुआ है.

Show More
Back to top button