राष्ट्रीय

अब कंवाली की हवेली में मिले प्राचीन सिक्के

अब कंवाली की हवेली में मिले प्राचीन सिक्के

तीन दिन पूर्व रेवाड़ी के कंवाली गाँव में जिस खंडहर हवेली में प्राचीन समय के तीर मिले थे अब उस हवेली में प्राचीन सिक्के मिले है. जिन्हें देखने के लिए वहां भीड़ लग गई है.  सिक्के और तीर मिलने के बाद जिला प्रशासन की ओर से तहसीलदार व गिरदावर को मौके पर भेजा गया। प्रशासन ने तीर वह सिक्कों को अपने कब्जे में ले लिया है। बताया जा रहा है कि शीघ्र ही हवेली में पुरातत्व विभाग की भी टीम पहुंचेगी।

आपको बता दें कि सतन मिस्त्री ने अपने गाँव की पुरानी हवेली को तोड़कर दौबारा नए सिरे से बना है . जिसके लिए उसने एक हफ्ते पहले हवेली को तोड़ने का काम शुरू कराया था . जहाँ मलबे में पहले प्राचीन पांच तीर निकले थे. जिसके आगे का हिस्सा लोहे का और पीछे बांस की लकड़ी लगी हुई थी. हैरान करने वाली बात थी की तीर का लोहा और लकड़ी गली नहीं थी . उस समय अंदेशा था कि हवेली में और भी प्राचीन चीजें निकल सकती है. जहाँ अब प्राचीन सिक्के मिले है.

सतन मिस्त्री ने हवेली से तीर और पुराने सिक्के निकलने की सूचना जिला प्रशासन को दी। सूचना मिलने के बाद उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने तहसीलदार व गिरदावर को गांव कंवाली भेजा गया । तहसीलदार व गिरदावर ने तीर व पुराने सिक्कों को अपने कब्जे में ले लिया है।

Show More
Back to top button