राष्ट्रीय

सैनिकों एवं विरांगनाओं का घर-घर जाकर किया जा रहा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

सैनिकों एवं विरांगनाओं का घर-घर जाकर किया जा रहा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

उपायुक्त एवं अध्यक्ष जिला सैनिक बोर्ड यशेन्द्र सिंह ने बताया कि सैनिकों और उनके परिवारों के कल्याण हेतु ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का कार्य शुरू किया जा रहा है, जिसके लिए सक्षम युवाओं को सैनिकों एवं विरांगनाओं के गांव-गांव जाकर फार्म भरने के लिए भेजा जा रहा है। उन्होंने सभी सैनिकों एवं विरांगनाओं से अनुरोध किया है कि वे सक्षम युवाओं के माध्यम से इस कार्य में सहयोग दें, और अपना रजिस्ट्रेशन करवाएं।

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सभी सैनिकों एवं विरांगनाओं के लिए सरकार द्वारा अनिवार्य किया गया है। उन्होंने बताया कि सैनिकों एवं विरांगनाओं को कोई असुविधा न हो इसके लिए सक्षम युवाओं को आपके द्वार पर भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि सैनिक एवं विरांगना स्वयं भी डिस्चार्ज बुक, पीपीओ, आधार कार्ड, पैन कार्ड, परिवार पहचान पत्र आदि लाकर या किसी के द्वारा जिला सैनिक बोर्ड में भेजकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते है।

उन्होंने सभी शिक्षित भूतपूर्व सैनिकों से भी अनुरोध किया है कि वे अपने आस-पास रहने वाले भूतपूर्व सैनिकों एवं विधवाओं का इस कार्य में सहयोग करें, तथा किसी को भी फोन पर अपनी सूचनाएं सांझा न करें। उन्होंने कहा कि जिला सैनिक बोर्ड आपके सभी कार्य करने में सक्षम है।

Show More
Back to top button