Friday, January 21, 2022
HomeSportsवेट लिफ्टिंग में नेशनल गोल्ड मेडलिस्ट प्रद्युमन यादव का विधायक कोसली ने...

वेट लिफ्टिंग में नेशनल गोल्ड मेडलिस्ट प्रद्युमन यादव का विधायक कोसली ने किया सम्मान

कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने कहा कि किसान एवं वीरों की इस भूमि के खिलाडिय़ों ने भी अपनी प्रतिभा के दम पर देश व प्रदेश को गौरवान्वित करने का कार्य किया है। राष्ट्रीय स्तरीय वेट लिफ्टिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हाँसिल कर व नया राष्ट्रीय रिकार्ड अपने नाम कर प्रद्युमन यादव ने हम सभी की सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है। प्रदेश सरकार की खेल नीति भी युवा खिलाडिय़ों को उचित मंच प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिक निभा रही है।
विधायक लक्ष्मण सिंह यादव शनिवार को क्षेत्र के गांव बालधन कलां में राष्ट्रीय स्तरीय वेट लिफ्टिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने वाले प्रद्युमन यादव को सम्मानित करने के उपरांत गांव में आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान अनेकों गणमान्य लोगों ने भी इस युवा खिलाड़ी का सम्मान करते हुए उसके भविष्य की स्पर्धाओं के लिए शुभकामनाएं दी। इससे पूर्व आयोजकों की ओर से मुख्य अतिथि कोसली विधायक को फूलमालाएं एवं पगड़ी पहनाकर जोरदार स्वागत भी किया।
सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने कहा कि हमारे क्षेत्र में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। उन्हें सिर्फ उचित मंच एवं अवसर प्रदान करने की आवश्यकता है। 2 से 6 जनवरी तक राजस्थान के उदयपुर शहर में स्टेट पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन द्वारा आयोजित राष्ट्रीय पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में गांव के प्रधुमन यादव ने चैंपियनशिप ट्राफी अपने नाम कर तथा नया नेशनल रिकार्ड अपने नाम कर देश और प्रदेश का नाम रोशन किया। उन्होंने कहा कि युवाओं को प्रद्युमन से प्रेरणा लेकर अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। जहां मेहनत व दृढ निश्चत मिल जाते हैं, वहां सफलता अवश्य मिलती है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नेतृत्व में बनाई गई खेल नीति युवा खिलाडिय़ों की प्रतिभाओं व हुनर को अवसर एवं मंच प्रदान करने में अहम भूमिका निभा रही है। यही कारण है कि आज का युवा शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद में भी अपना भविष्य तलाश रहे हैं। सरकार भी खिलाडिय़ों को सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ-साथ उन्हें उचित मान-सम्मान देने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। इस अवसर पर गांव के सरपंच सत्यनाराण, सुदेंद्र माढैया, सभाचंद, अजीत सिंह, जिले सिंह, महावीर सिंह, सुल्तान सिंह, मास्टर अमर सिंह समेत काफी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता, ग्रामीण एवं खेलप्रेमी मौजूद थे।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments