Moreरेवाड़ी

रेवाड़ी में झमाझम बारिश,मौसम हुआ सुहाना

रेवाड़ी में आज सुबह से रुक-रुक कर हो रही झमाझम बारिश ने लोगों को गर्मी से बड़ी राहत दी है । बीती रात से ही मौसम सुहाना हो गया है। बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया है।

एक दिन पहले भीषण गर्मी , चिलचिलाती धूप ने लोगों की परेशानी बढ़ाई हुई थी। लोग इंतजार कर रहे थे कि बस अब जल्द बारिश हो जाएं। जिसके बाद बीते दिन मौसम ने अचानक करवट बदली और रेवाड़ी के खोल और बावल इलाके में झमाझम बारिश हुई। जिसके बाद आज सुबह से ही रेवाड़ी जिले में अच्छी बारिश हो रही है।

 

बारिश के कारण लोगों को जहां गर्मी से राहत मिली है। वहीं दूसरी ओर किसानों के चहरे पर भी मुस्कान आई है। क्योंकि खेती के लिए बारिश का किसानों को बेसब्री से इंतजार था।

 

वहीं बारिश के कारण राहत के साथ जलभराव की समस्या भी खड़ी हो गई है। जिला प्रशासन हर वर्ष बारिश से पहले दावे करता है कि उन्होंने जलभराव की समस्या से निपटने के लिए पुख्ता इंतजाम किए हुए है। लेकिन बारिश आते ही प्रशासन के ये दावे भी बह जाते है। ठीक इस बार भी यही हुआ है। सेक्टर-1, मॉडल टाउन , पुरानी सब्जी मंडी , भाड़ावास गेट , गोकल गेट , मुख्य बाजार सहित कई इलाकों में जलभराव हो गया है। यहां तक कि जिला सचिवालय के आमने सड़क पर पानी निकासी के उचित प्रबंध नहीं किए गए है। सेक्टर एक में जिस जगह पानी लंबे समय तक जमा रहता था वहां मट्टी डलवाकर छोड़ दिया गया।

हालांकि जिला प्रशासन की तरफ से पानी के निकासी के लिए कुछ प्रबंध जरूर किए गए है। जैसे अस्पताल के सामने और हिंदू हाई स्कूल के पास जमा होने वाले पानी की निकासी के लिए पम्प लगाए गए है। जिला उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग की तरफ से कहा गया है कि जलभराव से निपटने के लिए प्रशासन अलर्ट मोड पर है।

Show More
Back to top button