Monday, November 29, 2021
HomeAdministrationकल बंद के आह्वान को लेकर प्रशासन अलर्ट , कहा जो दुकानें...

कल बंद के आह्वान को लेकर प्रशासन अलर्ट , कहा जो दुकानें खोलना चाहता है वो खोल सकता है पुलिस सुरक्षा मुहैया कराएगी

रेवाड़ी 7 दिसम्बर। किसानों के 8 दिसंबर के भारत बंद के आह्वान को देखते हुए हरियाणा के मुख्य सचिव विजय वर्धन ने आज राज्य के सभी उपायुक्त तथा पुलिस अधीक्षकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की। मुख्य सचिव ने निर्देश दिए कि सभी जिलों में जरूरत के अनुसार ट्रैवल एडवाइजरी जारी की जाए ताकि लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि जो भी एसोसिएशन बाजार खोलना चाहे उन्हें पूरी तरह से सुरक्षा मुहैया कराई जाए। किसी भी बाजार को जोर जबरदस्ती बंद नहीं किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि सोशल मीडिया पर भी झूठी अफवाहें फैलने का डर रहता है। ऐसे में सोशल मीडिया पर भी पूरी नजर रखी जाए।


मुख्य सचिव ने निर्देश दिए कि जिलों में आवश्यक सेवाओं को किसी भी प्रकार से बाधित नहीं होने देना है। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन हर नागरिक का अधिकार है लेकिन किसी भी सूरत में कानून हाथ में लेने वालों पर कारवाई की जाए।
उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने वीडियों कान्फ्रेंस में मुख्य सचिव हरियाणा को अवगत कराते हुए बताया कि जिले सभी तैयारियां पूरी है और जिले में बन्द का कोई ज्यादा असर नहीं रहेगा। बाजार, पट्रोलपम्प आम दिन की तरह खुलें रहेगे इस बारे बाजार एशोशिएसन के प्रधानो से बात हो चुकी हैं। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने मुख्य सचिव को बताया कि किसान आंदोलन के तहत मंगलवार के भारत बन्द के दौरान जिले में किसी आम आदमी को कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी, इसके लिए जिला प्रशासन पूरी तरह तैयार है, और जिला में शांति व कानून व्यवस्था पर पूरी नजर रखी जाएगी।


पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल ने वीडियों कान्फ्रेंस में मुख्य सचिव हरियाणा को अवगत कराते हुए कहा कि जिलें में केवल दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जयसिंह पुर खेडा बैरियर पर सावधानी बरतनी होगी उसकी लिए सभी व्यापक तैयारियाँ कर ली है ।
डीसी यशेन्द्र सिंह ने वीडियो कान्फ्रेंस के उपरांत अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्यस्थान प्रदेश का कोई आन्दोलनकारी जिले के जयसिंहपुर खेडा बैरियर से आगे नहीं बढने पाये, उसके लिए जयसिंहपुर खेडा बैरियर पर पुलिस को बैरिकेट की आवश्यकता पडेगी उसके लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा बैरिकेट, क्रेन, हाईटरा, कंटेनर इत्यादि की व्यवस्था आज ही कर ली जाए ताकि आवश्यकता पडने पर काम आ सकें। उन्होंने कहा कि बिजली, पानी, स्वास्थ्य व परिवहन विभाग के अधिकारी भी अपने-अपने विभाग से सम्बंधित कार्यों पर पूरा ध्यान रखे ताकि समय पर कोई परेशानी न हो। उपायुक्त ने नगरपरिषद के अधिकारियों को निर्देश दिये कि अस्थाई शौचालयों की भी व्यवस्था रखे।


उपायुक्त ने बताया कि हर गतिविधि पर जिला प्रशासन अपनी पूरी नजर रखेगा। किसी भी रूप से अप्रिय घटना न घटे इसके लिए अग्निशमन विभाग की पूरी टीम, स्वास्थ्य विभाग की टीम सहित अन्य संबंधित विभागीय अधिकारी पूरी सजगता के साथ कार्य करेगे। बैठक के उपरांत आईजी विकास अरोडा, उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से जयसिंहपुर खेडा बोर्डर का जायजा लिया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए।
इस अवसर पर जिला नगर आयुक्त दिनेश सिंह यादव, एसडीएम रेवाडी रविन्द्र यादव, एसडीएम बावल मनोज कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments