Tuesday, October 26, 2021
advt

MC Election :चेयरपर्सन पद के चेहरे के लिए बीजेपी और कांग्रेस में मंथन

advt.

लम्बे इन्तजार के बाद रेवाड़ी नगर परिषद् और धारूहेड़ा नगर पालिका के चुनाव 27 दिसंबर को कराये जाने की घोषणा होने के बाद अब हर किसी की नजर इस बात पर टीकी है की बीजेपी की तरह से कौन चेहरा प्रधान पद के लिए चुनावी मैदान में होगा और कांग्रेस किस उम्मीदवार पर अपना दावं लगायेगी . बीजेपी की तरह से पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है. जिन्होंने आज रेवाड़ी में बैठक कर उम्मीदवार के नाम पर मंथन किया.

 

Advt.

जिला भाजपा कार्यालय में हुई बीजेपी की बैठक में सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल , कोसली विधायक लक्ष्मण यादव सहित बीजेपी जिलाध्यक्ष और अन्य बीजेपी पदाधिकारी मौजूद थे ..साथ ही प्रधान पद की टिकट की चाह रखने वाले प्रत्याशियों ने भी अपना बायोडाटा आगे बढ़ाया है . आपको बता दें कि रेवाड़ी नगर परिषद् प्रधान पद पिछड़ा वर्ग महिला के लिए आरक्षित किया गया है. इसलिए बीजेपी से जुड़े जो कार्यकर्त्ता टिकट की दावेदारी पेश कर रहे है वो अपनी पत्नी या पुत्रवधू का नाम आगे बढ़ा रहे है. लेकिन बीजेपी की टिकट किसको मिलेगी ये अभी स्पष्ट नहीं है . बीजेपी के चुनाव प्रभारी रामबिलाश शर्मा ने कहा की कल प्रदेश स्तरीय बैठक गुरुग्राम में की जायेगी .

बीजेपी नगर निगम के चुनाव पहले से सिम्बल पर लड़ती आ रही है .लेकिन इस बार प्रधान पद के लिए सीधे चुनाव होना है तो नगर परिषद् और नगर पालिका के केवल प्रधान पद के लिए बीजेपी अपने सिम्बल पर उम्मीवारों को चुनावी मैदान में उतारने की तैयार है ..वहीँ कांग्रेस ने भी पहली बार प्रधान पद का चुनाव सिम्बल पर लड़ने की घोषणा कर दी है. यहाँ आपको बता दें की मार्च 2018 में ही चुनाव कराये जाने थे लेकिन क़ानूनी पेचीदगियों के चलते देर से चुनाव कराये जा रहे है . रेवाड़ी शहर में कांग्रेस के पूर्व मंत्री कप्तान सिंह यादव यहाँ से लगातार छह बार विधायक रह चुके है . पिछले योजना में बीजेपी के रणधीर सिंह कापड़ीवास विधायक रहें और अब कप्तान अजय के बेटे चिरंजीव राव रेवाड़ी से कांग्रेस के विधायक है . कप्तान अजय यादव ने कहा है की रेवाड़ी कि की जनता को जिस पार्टी का विधायक है उसी पार्टी का प्रधान बनाना चाहिए ताकि दोनों मिलकर रेवाड़ी का विकास कार्य कराया जा सकें .

बहराल बीजेपी और कांग्रेस किस उम्मीदवार पर दावं लगाती है .इसपर हर किसी की नजर टीकी हुई है .. और पहली बार सीधे प्रधान पद के लिए चुनाव हो रहा है और दोनों पार्टी सिम्बल पर अपने उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारने के लिए तैयार है इसलिए मुकाबला भी रोमांचक होने वाला है.

डीसी ने कोरोना वायरस कॉविड19 वैक्सीन सेंटर का लिया जायजा / और चुनाव को लेकर क्या बोले डीसी यशेंद्र सिंह देखें 

आपको बता दें की 11 से 17 दिसम्बर तक नामांकन की प्रकिया की जानी है और 18 दिसम्बर की शाम तक चुनाव चिन्ह उम्मीदवारों को आवंटित कर दिए जायेंगे . जिला निर्वाचन अधिकारी चुनाव की तैयारियों में लगे हुए . ताकि 27 दिसंबर को शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कराकर 30 दिसंबर को काउंटिंग कराई जाएँ .

advt.

Related Articles

YouTube Channel
Video thumbnail
बाजरे की खरीद - बिक्री में बड़ा खेल ! बीजेपी विधायक बोले पैदावार से ज्यादा ख़रीदा बाजरा #rewarinews
07:00
Video thumbnail
बीजेपी विधायक और संयुक्त किसान मोर्चा आमने - सामने #rewari news live
33:03
Video thumbnail
करवा चौथ पर देखें रेवाड़ी का बाजार #rewariupdate
03:07
Video thumbnail
रेवाड़ी में जब पुलिस की गाडी के सामने बैठ गए डॉक्टर्स #rewariupdate
07:01
Video thumbnail
कोख का कातिल दलाल रंगे हाथों काबू #kosliupdate
02:43
Video thumbnail
बहुमंजिला ईमारत से गिरा मजदूर #rewariupdate
01:35
Video thumbnail
रेवाड़ी के 7 योगा खिलाड़ी का राष्ट्रिय प्रतियोगिता में हुआ चयन , डीसी ने किया सम्मानित #rewariupdate
02:45
Video thumbnail
बाल महोत्सव 2021 / बच्चों ने बनाई दिल को छू जाने वाली रंगोलियाँ #rewariupdate
03:04
Video thumbnail
DAP खाद संकट पर डीसी यशेंद्र सिंह ने कहा #rewariupdate
02:26
Video thumbnail
गौरव मर्डर केस में पुलिस का खुलासा, माँ को थप्पड़ मारने से आहत दोस्त ने दिया था वारदात को अंजाम
03:51
47,087FansLike
11,767FollowersFollow
1,218FollowersFollow
98,018SubscribersSubscribe
Advt.

Latest Articles