Latest Tiger News Live : राजस्थान के बहरोड़-बानसूर में है अभी टाइगर की लोकेशन, रेसक्यू टीम का सर्च जारी

0
10
Latest Tiger News Live

Latest Tiger News Live : राजस्थान के सरिस्का टाइगर रिजर्व से निकला Tiger 2303 की ताजा लोकेशन राजस्थान (Tiger Live Location) के बहरोड़-बानसूर के बीच सामने आई है। जहाँ बाघ के पैरों के निशान देखे गए है। आसपास के इलाके में वन विभाग ने अलर्ट जारी किया हुआ है। बीती रात तक ये Tiger बहरोड़ इलाके में था। लेकिन रात के बाद बाघ की मूवमेंट बानसूर के बसई चौहान गाँव के आसपास के इलाके में देखने को मिली है।

 

बहरोड़-बानसूर में है अभी Tiger की लोकेशन

बता दें कि टाइगर को रेसक्यू करना सरिस्का वन विभाग की टीम के लिए बड़ी चुनौती बना हुआ है। क्योंकि टाइगर अपनी लोकेशन बदल रहा है। राजस्थान के खुशखेड़ा से जब टाइगर रेवाड़ी इलाके में आया था। तब टाइगर कीकुछ फुटेज सामने आई थी। उस समय रेसक्यू टीम जरा सी चूक गई थी वरना टाइगर उनके कब्जे में होता। जिसके बाद कई बार टाइगर के पैरों के निशान तो मिले लेकिन टाइगर नहीं मिला। अब राजस्थान के बहरोड़ बानसूर में टाइगर (Tiger Live Location) देखा गया गया है।

 

टाइगर से दहशत में ग्रामीण

सरिस्का टाइगर रिजर्व से निकला Tiger 2303 जहाँ से निकलता है। वहाँ दहशत का मौहोल बन जाता है। अब बहरोड़ –बानसूर इलाके के गांवों में ग्रामीणों में डर का माहौल बना हुआ है। लोगों में कितना डर है उसका अंदाजा आप इस बात ये लगा सकता है। की गूगल पर टाइगर को लोकेशन को तेजी से सर्च किया जा रहा है। राजस्थान से सटे रेवाड़ी जिले के गांवों में अभी भी टाइगर का डर लोगों को सता रहा है।

 

सरिस्का टाइगर रिजर्व का ये है टाइगर 2303

सरिस्का टाइगर रिजर्व के टाइगर 2303 की वन क्षेत्र अलवर के बाला किला के आसपास का बताया गया है। करीबन ढाई साल के इस Tiger  की लंबाई पूंछ सहित करीबन दस फुट है और करीबन 200 किलोग्राम वजह है। राजस्थान की मीडिया के मुताबिक ये टाइगर अलवर के जंगल से निकल कर काफी समय किशनगढ़ बांस के जंगल में रहा। जिसके बाद ये टाइगर खैरथल –कोटकासिम – टपुकड़ा इलाके में होते हुये हरियाणा के रेवाड़ी जिले में पहुँच गया था।

माना जा रहा था टाइगर वापिस लौट रहा है

रेवाड़ी से वापिस राजस्थान के गांवों में Tiger के रुख करने के बाद माना जा रहा था कि टाइगर वापिस सरिस्का लौट जायेगा। क्योंकि कहा जाता कि टाइगर जिस रास्ते आता है उसी रास्ते वापिस लौटता है। लेकिन जहाँ टाइगर की मूवमेंट बदल गई और टाइगर राजस्थान के बहरोड़ –बानसूर इलाके में पहुँच गया। (Tiger Live Location) अब रेसक्यू टीम इस इलाके में बाघ को सर्च कर रही है।

 

दैनिक भास्कर के मुताबिक अलवर जिले के सरिस्का टाइगर रिजर्व के रेंजर शंकर सिंह शेखावत ने बताया कि टाइगर बापडोली गाँव के पहाड़ से निकल चुका है। जिसके पैरों के निशाना बहरोड़ के ढिस , मुंडावर के गाँव बधीन, बानसूर के गाँव बसई चौहान गाँव के आसपास मिले है। टीम लगातार बाघ को सर्च कर रही है।  इसलिए इस इलाके के लोगों को ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है।