कोसली की विभिन्न मांगों को लेकर विधायक ने मुख्यमंत्री को मांग पत्र सौंपा

कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने पांच व चार करम के कच्चे रास्तों को पक्का कराने, डहीना में 50 बैड का अस्पताल बनवाने तथा कंवाली में एस्टोटर्फ सहित हॉकी एकेडमी बनाए जाने समेत विभिन्न मांगों को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल एवं प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मुलाकात की। लक्ष्मण यादव ने अनेकों मांगों संबंधी मांगपत्र भी सौंपा । मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री ने भरोसा दिलाया कि क्रमबद्ध तरीके से सभी मांगों को पूरा कराया जाएगा।

कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने बताया कि मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप 731.01 लाख की लागत से कंवाली में एस्टोटर्फ सहित हॉकी एकेडमी का निर्माण पूरा कराने की मांग की गई है। जिससे ग्रामीण प्रतिभाओं को उचित मंच मिल सके। उन्होंने गांवों के बेहतर विकास के लिए पांच व चार करम के कच्चे रास्तों के निर्माण की भी बात रखी है। जिनमे चार करम से चौकी नंबर-2 से बेरली, श्यामनगर से लूला अहीर, सुर्खपुर से पहराजवास, शादीपुर से सुर्खपुर, लिलोढ से जुड्डी, जखाला से बहरामपुर तथा जैनाबाद से सीहा मोड़ तक के रास्ते शामिल हैं।

विधायक ने क्षेत्र के बड़े कस्बा व जिला मुख्यालय से 30 किलोमीटर दूर डहीना में स्थित पीएचसी को 50 बिस्तरों का अस्पताल बनाए जाने की मांग रखी। जिससे आसपास के अनेक गांवों के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य लाभ मिल सके। उन्होंने बताया कि उन्होंने डहीना के राजकीय उच्च विद्यालय को 12वीं तक अपग्रेड करने तथा जैनाबाद के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय को मॉडल संस्कृति स्कूल बनाए जाने के लिए पत्र सौंपा है। साथ ही राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय डहीना में विज्ञान व वाणिज्य संकाय शुरु करने की भी मांग की गई है, ताकि क्षेत्र की छात्राएं दोनों संकायों की पढ़ाई से वंचित न रहे।

उन्होंने मुख्यमंत्री से अपनी पहली योजना में घोषित की गई राजकीय महाविद्यालय जाटूसाना के भवन का निर्माण कराए जाने की भी मांग की है। इसके लिए 12.5 करोड़ की राशि जारी भी कर दी गई है, लेकिन निर्माण कार्य शुरु नहीं करवाया गया है। जिसके चलते स्थानाभाव में विद्यार्थियों को स्कूल में बाहर बैठकर पढऩे को मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने उपमंडल कोसली अस्पताल के स्टॉफ सदस्यों के लिए नए भवन का निर्माण कराने तथा बव्वा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दंत चिकित्सक की चेयर उपलब्ध कराने को लेकर पत्र सौंपा है, ताकि सभी को राहत मिल सके।

लक्ष्मण सिंह यादव ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नाहड़ एवं गुरावड़ा के लिए सरकारी एम्बुलेंस उपलब्ध कराने तथा दोनों सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के खंडहरनुमा भवनों को कंडम घोषित कर नए भवनों का निर्माण कराए जाने की भी मांग रखी है तथा इन दोनों स्थानों पर उपचार के लिए पहुंचने वाले सैंकड़ों लोगों व स्टॉफ सदस्यों के साथ होने वाली किसी भी अनहोनी को रोका जा सके। मुख्यमंत्री मनोहरलाल व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भरोसा दिलाया कि उनकी मांगों को क्रमबद्ध तरीके से पूरा कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: