Thursday, December 9, 2021
HomeHaryanaPetrol Diesel Price: जानिए हरियाणा में पेट्रोल और डीजल के रेट

Petrol Diesel Price: जानिए हरियाणा में पेट्रोल और डीजल के रेट

रोजाना सुबह पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें जारी की जाती है। हरियाणा में अक्टूबर महीने में पेट्रोल और डीजल के दामों में अच्छी-खासी बढ़ोतरी हुई लेकिन अब कीमतों में गिरावट आने से लोगों को बड़ी राहत मिली है। केंद्र सरकार ने 3 नवंबर को लोगों को बड़ी राहत देते हुए पेट्रोल के दामों में 5 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 10 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी।

 

हरियाणा में 20 नवंबर को पेट्रोल का दाम 94.94 रुपये प्रति लीटर ही दर्ज किया गया। डीजल का दाम 83.75 रुपये प्रति लीटर रहा। वहीं, राजधानी चंडीगढ़ में डीजल 80.90 और पेट्रोल का दाम 94.23 रुपये प्रति लीटर रहा। लगातार बढ़ रही तेल की कीमतों से लोग परेशान थे। वाहन चालकों के अनुसार लगातार कीमतें बढ़ने से उनकी जेब पर गहरा असर पड़ रहा था। हालांकि पिछले कई दिन से दाम नहीं बढ़ रहे हैं।

 

 

जाने आपके शहर में कितना है दाम

तकरीबन रोजाना ही पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी और बढ़ोतरी देखने को मिलती है। पेट्रोल-डीजल की कीमत आप एसएमएस के जरिए भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, आपको RSP स्पेस अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments