Monday, November 29, 2021
HomeHaryanaराहुल गाँधी किसानों से मांगे माफ़ी - जेपी दलाल

राहुल गाँधी किसानों से मांगे माफ़ी – जेपी दलाल

प्रदेश की मंडियों में एक अक्तूबर से बाजारे की सरकारी खरीद की जा रही है .और मंडियों में किसानों को किसी तरह की परेशानी ना हो इसलिए लिए कृषि मंत्री मंडियों का ओचक निरिक्षण कर रहे है . आज कृषि मंत्री जेपी दलाल रेवाड़ी की कोसली अनाज मंडी पहुँचे उनके साथ विधायक लक्ष्मण यादव भी मौजूद रहें ,जहाँ कृषि मंत्री ने खरीद प्रक्रिया का जायजा लिया और अधिकारीयों को निर्देश दिए की किसानों की किसी भी तरह की दिक्कत नहीं आनी चाहिये … साथ ही उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए राहुल गाँधी पर निशाना साधते हुए कहा की राहुल गाँधी को किसानों से माफ़ी मांगकर प्रदेश में प्रवेश करना चाहिए , क्योंकि कांग्रेस ने 60 वर्षो में किसानों का केवल शोषण किया है . जेपी दलाल ने राहुल गाँधी को फोटो खींचने के लिए सड़क पर आने वाला नेता बताते हुए कहा की राहुल गाँधी विदेश यात्रा पर रहते है ..लेकिन छह माह में कभी दलित तो काफी किसानों के नाम पर फोटो खींचने वापिस आ जाते है .. उन्होंने कहा की कांग्रेस केवल किसानों को गुमराह कर रही है . जबकि बीजेपी  सरकार ने किसानों के हित में लगातार काम किया है .
इसके साथ ही कृषि मंत्री ने बजारे की खरीद को लेकर कहा की कोई भी फर्जी दस्तावेज या पुराना बाजरा सरकार खरीद में बेचने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ तुरंत केस दर्ज किया जाएगा . किसी दुसरें राज्य के किसानों का बाजरा प्रदेश की मंडियों में बिलकुल नहीं ख़रीदा जाएगा . उन्होंने कहा की व्यापारी या अधिकारीयों किसानों को परेशान करते है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी .
आपको बता दें की 2150 रूपए के रेट पर किसानों का बाजरा सरकार खरीद रही है .. और केवल उन्ही किसानों का बाजरा ख़रीदा जा रहा है जिन्होंने मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर पहले ही रजिस्ट्रेशन करवाया हुआ था .
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments