Monday, November 29, 2021
HomeHaryanaझज्जर -कोसली -नारनौल रेलमार्ग की स्वीकृति मिले पर विधायक ने जताया आभार

झज्जर -कोसली -नारनौल रेलमार्ग की स्वीकृति मिले पर विधायक ने जताया आभार

कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने कहा कि झज्जर-नारनौल रेल लाइन के रूप में प्रदेश सरकार एवं रेल मंत्रालय ने कोसली विधानसभा क्षेत्र के लोगों को बड़ी सौगात दी है। प्रदेश सरकार ने इस प्रोजेक्ट के लिए पूरी गंभीरता दिखाई, वहीं रेल मंत्रालय ने भी इसे स्वीकृति प्रदान कर दी है। 85 किलोमीटर लंबी इस रेल परियोजना से कोसलीवासियों को झज्जर एवं नारनौल के लिए सुगम यातायात उपलब्ध होगा। क्षेत्रवासियों की इस पुरानी मांग को पूरा करने पर कोसली विधायक ने प्रदेश सरकार व रेल मंत्रालय का आभार भी जताया है।
कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने कहा कि रेल मंत्रालय की ओर से झज्जर-कोसली-नारनौल रेल लाइन को स्वीकृति प्रदान किए जाने से उत्तर व दक्षिण हरियाणा का आपस में सुगम जुड़ाव हो जाएगा। साथ ही रोहतक एवं भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र भी सीधे आपस में जुड़ जाएंगे। इस रेल लाइन का कोसली विधानसभा क्षेत्र के लोगों को भी भारी लाभ पहुंचेगा। उन्होंने बताया कि नांगल चौधरी के विधायक डा. अभय सिंह यादव ने जहां गत विधानसभा सत्र में इस मांग को उठाया था, वहीं रोहतक से सांसद डा. अरविंद शर्मा इस रेलमार्ग के निर्माण को लेकर गंभीरता से प्रयासरत थे।  यादव ने कहा कि उन्होंने भी इस रेलमार्ग के निर्माण को लेकर अनेक मंचों से मांग उठाई थी। प्रदेश सरकार ने इस मांग पर पूरी गंभीरता दिखाई तथा उसके बाद रेल मंत्रालय ने भी अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी है। अब शीघ्र ही इसके सर्वे का कार्य भी प्रारंभ हो जाएगा।
विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार तथा मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार दक्षिण हरियाणा के विकास को लेकर पूरी तरह गंभीर है। इस रेलमार्ग के निर्माण से एक ओर जहां कोसली दो जिलों से सीधा जुड़ जाएगा, वहीं विकास के नए द्वार भी खुलेंगे। विधायक ने इस परियोजना के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल व रेल मंत्रालय का आभार जताया है।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments