अंतरराष्ट्रीय

लुटेरे को पकड़ने गई पुलिस तो आरोपी ने काट खाया कुत्ते को

उत्तरी कैलिफोर्निया की पुलिस ने फेसबुक पर इस घटना की जानकारी दी है. इसमें बताया कि सबसे पहले एक बुजुर्ग ने पुलिस से फोन पर शिकायत की थी कि उनके घर पर लूट की वारदात हुई है. इसके कुछ देर बाद ही अमेजन के कर्मचारी का फोन आया. इसमें उसने बताया कि एक लुटेरे ने उसे जान से मारने की धमकी दी. उससे सामान से भरा ट्रक छीनकर ले गया.

इस तरह की सूचनाओं के बाद पुलिस जब आरोपी को तलाशते हुए उसे पकड़ने पहुंची, तो बुजुर्ग के घर के आसपास ही कहीं भागते हुए नजर आया. वह मादक पदार्थों के नशे में भी था. पुलिस ने शुरू में उसे अपने स्तर पर पकड़ने की कोशिश की. लेकिन जब सफल नहीं हुई तो कॉर्ट नामक अपने कुत्ते की मदद ली. कुत्ते ने कुछ ही देर में आरोपी को धर दबोचा. इसी दौरान आरोपी ने कुत्ते के मुंह में काट खाया. साथ उसके बाईं तरफ उस पर चाकू से कई बार प्रहार भी किया. इससे कुत्ता बुरी तरह घायल हो गया. आरोपी भी घायल हुआ. उसे भी पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है.

यह पूरी घटना फेयरफील्ड शहर में हुई है. यह शहर सैन फ्रांसिस्को से करीब 80 किलोमीटर दूर है. आरोपी पर पुलिस के कुत्ते पर जानलेवा हमला करने, लूट, सरकारी अधिकारियों के काम में बाधा डालने जैसे विभिन्न आरोपों के तहत मामला दर्ज किया है. आरोपी का नाम अब तक पुलिस ने सार्वजनिक नहीं किया है. उसकी उम्र 44 साल के करीब बताई जा रही है.

Back to top button