Monday, November 29, 2021
HomeAdministrationअपने घरों पर तिरंगा लहराकर मनाये आजादी का जश्न

अपने घरों पर तिरंगा लहराकर मनाये आजादी का जश्न

कोरोना काल में भी आजादी के जश्न को लोग उत्साह और उमंग के साथ मनाये इसके लिए जिला प्रशासन ने लोगों से अपील की है की एक जगह एकत्रित ना होकर अपने घरों पर तिरंगा झंडा लहराकर आजादी का जश्न मनाये और स्वतंत्रता सेनानियों को याद करें और उनका सम्मान करें . Independence day

आपको बता दें की 15 अगस्त को रेवाड़ी राव तुलराम स्टेडियम में आजादी का जश्न मनाये जाने की लिए तैयारियां की जा रही है . रेवाड़ी में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री औम प्रकाश यादव ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेगें। उपायुक्त यशेंद्र सिंह ने कहा की कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार ज्यादा सुरक्षा और सावधानी के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा . और स्वास्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस बार पीटी शो व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया जाएगा,  इस बार केवल हरियाणा पुलिस व होमगार्ड की टुकड़ी ही परेड में हिस्सा लेगीं।

यशेन्द्र सिंह ने कहा कि जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारी समारोह स्थल पर पीने के लिए स्वच्छ पानी उपलब्ध करवाने की व्यवस्था करेंगे। उन्होंने बताया कि लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सडक़ें) के कार्यकारी अभियंता को मैदान को समतल व बैरीकेटिंग कराने का कार्य करेंगे। कार्यक्रम अधिकारी आईसीडीएस तथा जिला शिक्षा अधिकारी समारोह स्थल पर रंगोली व फूल सज्जा का कार्य अपनी देख-रेख में करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सिविल सर्जन द्वारा समारोह स्थल पर व रिहर्सल के दौरान एंबुलैंस, समारोह के दिन चिकित्सकों की टीम का प्रबंध किया जाए। साथ ही अग्निशमन अधिकारी को फायरब्रिगेड का प्रबंध करने के निर्देश दिए गए। बागवानी विभाग के अधिकारी पौधों के गमलों की व्यवस्था करेगें।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments