Thursday, December 9, 2021
HomeEducationरेवाड़ी में IGU के खिलाफ छात्रों का विरोध प्रदर्शन

रेवाड़ी में IGU के खिलाफ छात्रों का विरोध प्रदर्शन

रेवाड़ी की IG University मीरपुर में पेपर चेकिंग के दौरान की जाने वाली गलतियों को ठीक करने की मांग सहित अन्य मांगों को लेकर छात्रों ने रेवाड़ी शहर में विरोध प्रदर्शन किया । शहर के धारूहेड़ा चुंगी से बस स्टैंड तक छात्र -छात्राओं ने पैदल मार्च निकालकर विरोध प्रदर्शन किया और बस स्टैंड के बाहर रोड़ पर एग्जाम कंट्रोलर का पुतला फूंका कर आईजीयू प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की ।



छात्रों का कहना है कि अगस्त माह से अबतक चार बड़े विरोध प्रदर्शन छात्र कर चुके है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है ।



छात्रों की ये मांगे :-
1. इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय में हो रहे निरंतर घोटाले व भ्रष्टाचार कि जल्द से जल्द जांच कराई जाए।

2. इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय में सेमेस्टर परिणामों के रिजल्ट 9 महीनों में प्रकाशित नहीं किया गया व यदि रिज़ल्ट जारी किया जाता है तो उसमें अनेक समस्याएँ जैसे AW दिखाना, सब्जेक्ट ही हटा देना, टोटल में गड़बड़ आदि विषय रहते है। महीनों चक्कर लगाने के बाद भी कमियों को ठीक नहीं किया जाता।

2. इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर महोदय ने विश्वविद्यालय में सीटों को यह कहकर घटाया था कि हम शिक्षा व्यवस्था में सुधार करेंगे परंतु अभी तक न तो शिक्षा व्यवस्था में और ना ही परीक्षा परिणाम में कोई सुधार किया गया है।

3. विद्यार्थियों को उनके प्रोटेस्ट के अधिकार से भी वंचित किया जाता है। विभिन्न बार विश्वविद्यालय प्रशासन ने विद्यार्थियों को गेट के बाहर से ही वापस भेज दिया। ना हो प्रशासन बात करता है ना ही प्रदर्शन करने देता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments