Friday, January 21, 2022
HomeMob & TechGoogle के इस फीचर से बीना मैसेज टाइप करे WhatsApp पर भेजे...

Google के इस फीचर से बीना मैसेज टाइप करे WhatsApp पर भेजे मैसेज

अगर आप एंड्रोइड स्मार्टफ़ोन इस्तेमाल करते हैं तो आज हम बहुत काम की ट्रिक आपको बताने जा रहे हैं।  इस ट्रिक की मदद से आप मैसेज को सुन और भेजपाएंगे। ये ट्रिक खासतौर से उन लोगों के बहुत काम आती है जो लोग ड्राइव कर रहे हो और मैसेज टाइप नहीं कर सकते या फिर किसी काम में व्यस्त हो और टाइप करने का समय नहीं है। कैसे भेज सकते हैं मैसेज आइए आपको इस बात की विस्तार से जानकारी देते हैं।

 

अगर आप भी इस बात की जानकारी चाहते हैं कि Google Assistant की मदद से कैसे WhatsApp Message को भेज सकते हैं तो नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

1) आपको अपने Android Mobile या फिर Tablet पर होम बटन को टच करने के बाद होल्ड करके रखें और फिर बोलिए Hey Google।

2) इसके बाद आपको कहना होगा Send a message to उस व्यक्ति का नाम जिसका नंबर आपके स्मार्टफोन में सेव है।

3) वॉइस असिस्टेंट जैसे ही कॉन्टैक्ट को पहचान लेगा इसके बाद आपको मैसेज भेजने के लिए ऐप को चुनने के लिए कहा जाएगा। आप डिफॉल्ट मैसेज ऐप, WhatsApp में से चुने।

4) ऐप को चुनने के बाद गूगल असिस्टेंट आपसे मैसेज पूछेगा, इसके बाद जो मैसेज आप भेजना चाहते हैं उसे बोलिए और सेंड कर दीजिए। लेकिन एक बात यहां पर जो आपको ध्यान देनी चाहिए वह यह है कि अगर आपने मैसेज में एक लंबा पॉज लिया तो असिस्टेंट सुनना बंद कर देगा।

5) इसके बाद वॉइस असिस्टेंट आपके मैसेज को रिपीट करेगा, अगर आपका मैसेज सही है तो कहिए Yes। भेजने से पहले Google Assistant एक बार फिर से आपके मैसेज को पढ़ेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments